जम्मू कश्मीर

कश्मीरी पंडित युवाओं ने रैली निकाल मांगी नौकरी

कश्मीरी पंडित युवाओं को रोजगार दिलाने की मांग कर पीएम पैकेज कैंडीडेट्स एसोसएशिन के सदस्यों ने सोमवार को प्रदर्शन किया और शहर में रैली निकाली। यह कार्यकर्ता राज्यपाल भवन के बाहर एकत्र हुए और प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज को पूर्णतया लागू कराने की मांग करने लगे। बाद में यहीं से ही एक रैली निकाली गई जो कि विभिन्न मार्ग से गुजरती हुई प्रदर्शनी मैदान में पहुंच कर सम्पन्न हुई।

Loading...

मार्ग में इन कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए और वायदों को पूरा करने की मांग की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि कश्मीरी पंडित युवाओं के साथ अनदेखी किसी भी हाल में सहन नहीं की जाएगी। कश्मीरी पंडितों के साथ किए गए वायदों को पूरा किया जाना चाहिए।

मौके पर संबोधित करते हुए शीतल ने कहा कि प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत अनेकों कश्मीरी पंडित युवाओं से आवेदन आमंत्रित किए गए थे मगर बाद में चयन सूची ही जारी नहीं की। केंद्र सरकार बताए कि प्रधानमंत्री पैकेज के अधीन भरे जाने वाले इन पदों का क्या हुआ। आज तक चयन सूची जारी क्यों नहीं की गई।

सरकार की अनदेखी के कारण कश्मीरी युवा बेरोजगारी के आलम में हैं। इन युवाओं के भविष्य के बारे में सोचा जाना चाहिए। प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज तभी पूर्ण माना जाएगा जब सरकार के वायदे अनुसार पद भरे जाएं। अगर सरकार ने अपने वायदों को पूरा नहीं किया जो कश्मीरी पंडित युवाओं आने वाले समय में अपने आंदोलन को और तेज करेंगे। प्रदर्शन में श्रेवता, संजय कौल ने भी अपने विचार रखे और केंद्र सरकार से मांग की कि कश्मीरी पंडित युवाओं के साथ इंसाफ किया जाए।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV