जम्मू कश्मीर

अल-बदर के दो आतंकी ढेर, MA उर्दू का छात्र था आतंकी नवाज

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर बड़ी सफलता हासिल की है।सुरक्षाबलों ने रविवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में अल-बदर के दो स्थानीय आतंकियों को मार गिराया। मारे गए आतंकियों में एक MA उर्दू का छात्र था। रविवार सुबह यह मुठभेड़ शोपियां के जेनपोरा के रेबन इलाके में हुई।

Loading...

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस इलाके में आतंकियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। इसके बाद आतंकियों के पकड़ने के लिए सेना, एसओजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने जाल बिछाया। फिलहाल, आतंकियों की मौत से पैदा हालात को देखते हुए प्रशासन ने पूरे इलाके में निषेधाज्ञा लागू करने के साथ ही अफवाहों पर काबू पाने के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, शोपियां के रेबन जेनपोरा में बीती रात आतंकियों के एक दल के आने की खबर लगते ही पुलिस और सेना के एक संयुक्त कार्यदल ने गांव की घेराबंदी शुरू कर दी। रविवार सुबह तड़के जवानों ने तलाशी शुरू की और जब वह आतंकी ठिकाने के पास पहुंचे तो वहां मौजूद आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। यह मुठभेड़ वहां छिपे दो आतंकियों के मारे जाने के साथ समाप्त हुई।

मारे गए आतंकियों की पहचान नवाज अहमद निवासी रेबन और यावर वानी निवासी बटनूर पुलवामा के रूप में हुई है। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि इसी साल जून माह के दौरान आतंकी बनने वाला नवाज अहमद एमए उदू का छात्र था। यावर गत अगस्त माह में आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। मुठभेड़ स्थल से एक एसाल्ट राइफल और एक पिस्तौल भी बरामद हुआ है।

इससे पहले शनिवार को शोपियां में ही आतंकियों ने दो गांवों से पांच युवकों को अगवा कर लिया था। आतंकियों ने इनमें से 19 साल के युवक की गला रेतकर हत्या कर दी, जबकि दो को रिहा कर दिया। दो युवक अब भी आतंकियों के कब्जे में हैं। 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV