जम्मू कश्मीर

जेआरएल ने आज कश्मीर बंद का किया आहवान

कश्मीर घाटी में सोमवार को बंद और प्रशासनिक पाबंदियों के चलते सामान्य जनजीवन लगभग पूरी तरह ठप होकर रह गया। इस दौरान बनिहाल-बारामुला रेलसेवा भी पूरी तरह ठप रही।

गौरतलब है कि गत रोज शोपियां में छह आतंकियों और एक हिंसक प्रदर्शनकारी की मौत के खिलाफ हुर्रियत कांफ्रेसं समेत कश्मीर के विभिन्न अलगाववादी संगठनों के साझा मंच ज्वायंट रजिस्टेंस लीडरशिप जेआरएल ने आज कश्मीर बंद का आहवान किया है।

आज सुबह से ही वादी में अलगाववादियों के बंद का व्यापक असर नजर आया। सभी दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। सरकारी कार्यालय और बैंक हालांकि खुले ,लेकिन कर्मचारियों की उपस्थिति नाममात्र ही रही। सभी शिक्षण संस्थानों के गेट भी अलगाववादियों के बंद के कारण बंद ही रहे। सार्वजनिक वाहन भी सड़कों से नदारद रहे। निजी वाहन भी नाममात्र ही नजर आए।

बंद के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए प्रशासन ने सभी संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा कड़ा बंदोबस्त करते हुए पुलिस व अर्धसैनिकबलों की गश्त और तैनाती बढ़ाने के साथ ही ग्रीष्मकालीन राजधानी के डाऊन-टाऊन और सोपोर, शोपियां, कुलगाम ,अनंतनाग व पुलवामा के तनावग्रस्त इलाकों में निषेधाज्ञा भी लगाई। शरारती तत्वों को जुलूस निकालने से रोकने के लिए विभिन्न इलाकों मेंआने जाने के रास्ते भी बंद किए गए गए।

Related Articles

Back to top button