मध्य प्रदेश

वोट देकर सोशल मीडिया पर जुट गए दूसरों को एनकरेज करने में

आज बुधवार को मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों पर वोटिंग हो रही है और आम जनता अपने वोट के अधिकार का उपयोग करने और अपने इस बड़े कर्तव्य को निभाने के लिए कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। मतदान सुबह 8 से शुरू हो गया जो कि शाम 5 बजे तक चलेगा। बता दें कि नौ विधानसभा क्षेत्रों में 3116 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। सोशल मीडिया के इस दौर में लोगों की उत्सुकता कुछ ऐसी है कि वे वोटिंग के बाद अपनी सेल्फीज और फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। फेसबुक पर वोटिंग सेल्फी शेयर करते हुए वे दूसरों से भी अपील कर रहे हैं कि अपना वोट जरूर दें। हर कोई अपने अंदाज में यह अपील करता नजर आ रहा है।

आनंद मूक बधिक संस्थान की संचालक मोनिका शर्मा पुरोहित ने अपनी दोस्त डॉ. ललिता शर्मा के साथ पहुंचकर वोट किया। उन्होंने अपनी तस्वीर डालते हुए लिखा, ‘हमने वोट किया, क्या आपने अपना मताधिकार का प्रयोग किया?

सामाजिक कार्यकर्ता पद्मश्री जनक पल्टा मगिलिगन ने लिखा कृपया जरूर जाएं और अपने लोकतंत्र के लिए वोट के अपने अधिकार का आनंद लें।

सिंगर आकांक्षा जाचक ने वोटिंग के बाद अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए फेसबुक पर लिखा, ‘वोटिंग स्वयं, एक देश, इस देश और इस दुनिया के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की अभिव्यक्ति है।’

जुम्बा इंस्ट्रक्टर आरती माहेश्वरी अपने फेसबुक पोस्ट पर लोगों को हमेशा हेल्दी रहने के लिए एनकरेज करती हुई दिखती है। लेकिन आज उनकी सेल्फी वोटिंग को लेकर ही थी। उन्होंने सेल्फी पोस्ट करते हुए और अंगुली पर लगी स्याही दिखाते हुए कहा कि वे जरूर वोट करें।

जानीमानी गायनेकोलॉजिस्ट डॉ. कविता बापट ने वोट देने के बाद अपना फोटो शेयर करते हुए लोगों को वोट देने की अपील करते हुए लिखा, ‘निर्णय लेने के अपने अधिकार का प्रयोग करें’

टैरो कार्ड रीडर दिव्या चुघ ने अपने फेसबुक प्रोफाइल फोटो भी वोटिंग सेल्फी को बनाया दिया है। लाइफ कोच व काउंसलर के रूप में लोगों की परेशानियों को दूर करने वाली दिव्या इस अधिकार के प्रयोग को सबसे महत्वपूर्ण मानते हुए दूसरों को इसके जरिए जागरूक कर रही है।

Related Articles

Back to top button