ट्रेंडिग

1.4 करोड़ यूजर्स की निजी जानकारी हुई पब्‍लिक, FB ने मांगी माफी

 

Loading...
  • कैंब्र‍िज एनेलिटिका कांड के बाद फेसबुक का विवादों से नाता पीछे छुटने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फ‍िर एक गड़बड़ी की वजह से फेसबुक को माफी मांगनी पड़ी है.दुनियाभर में 1.4 करोड़ फेसबुक यूजर्स के प्राइवेट पोस्ट पब्‍ल‍िक रूप से पोस्ट हो गए. बताया जा रहा है कि इसके पीछे की वजह फेसबुक में आया सॉफ्टवेयर बग हैकैंब्र‍िज एनेलिटिका कांड के बाद फेसबुक का विवादों से नाता पीछे छुटने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फ‍िर एक गड़बड़ी की वजह से फेसबुक को माफी मांगनी पड़ी है.दुनियाभर में 1.4 करोड़ फेसबुक यूजर्स के प्राइवेट पोस्ट पब्‍ल‍िक रूप से पोस्ट हो गए. बताया जा रहा है कि इसके पीछे की वजह फेसबुक में आया सॉफ्टवेयर बग है  इस सॉफ्टवेयर बग की वजह से लाखों यूजर्स की पोस्‍ट सेटिंग पब्‍ल‍िक हो गई थी. उन्‍हें अपने प्राइवेट पोस्‍ट को भी पब्‍लिक करने का ऑप्‍शन आ रहा था. फेसबुक ने गुरुवार को खुद माना कि पिछले महीने उसके सॉफ्टवेयर में कुछ गड़बड़ी आ गई थी. इस गड़बड़ी की वजह से दुनियाभर के 14 मिलियन यूजर्स को फेसबुक पोस्‍ट पब्लिक करने का मैसेज गया. फेसबुक ने इस गड़बड़ी पर खेद भी जताया है. फेसबुक के प्राइवेसी ऑफिसर ईरिन इग्न ने एक बयान में कहा कि कंपनी को अपने सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी की सूचना मिली है. इस वजह से दुनिया भर के कई यूजर्स के निजी पोस्ट सार्वजनिक हो गए. ईरिन इग्न के अनुसार यह बग 18 मई से 27 मई के बीच सक्रिय था, जिसकी वजह से ये तमाम मैसेज सार्वजनिक रूप से लोगों के बीच साझा हो रहे थे.

    इस सॉफ्टवेयर बग की वजह से लाखों यूजर्स की पोस्‍ट सेटिंग पब्‍ल‍िक हो गई थी. उन्‍हें अपने प्राइवेट पोस्‍ट को भी पब्‍लिक करने का ऑप्‍शन आ रहा था.
    फेसबुक ने गुरुवार को खुद माना कि पिछले महीने उसके सॉफ्टवेयर में कुछ गड़बड़ी आ गई थी. इस गड़बड़ी की वजह से दुनियाभर के 14 मिलियन यूजर्स को फेसबुक पोस्‍ट पब्लिक करने का मैसेज गया. फेसबुक ने इस गड़बड़ी पर खेद भी जताया है.
    फेसबुक के प्राइवेसी ऑफिसर ईरिन इग्न ने एक बयान में कहा कि कंपनी को अपने सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी की सूचना मिली है. इस वजह से दुनिया भर के कई यूजर्स के निजी पोस्ट सार्वजनिक हो गए.
    ईरिन इग्न के अनुसार यह बग 18 मई से 27 मई के बीच सक्रिय था, जिसकी वजह से ये तमाम मैसेज सार्वजनिक रूप से लोगों के बीच साझा हो रहे थे.

 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV