प्रदेश

20 सीटों पर हमारी तैयारी, RJD ने कहा- अति उत्साह में नहीं दें बयान

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अलग होने के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में जहां सीट शेयरिंग का मामला सुलझता दिख रहा है वहीं, अब महागठबंधन के घटक दलों के बीच जुबानी जंग शुरू हो गया है. बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने सीट बंटवारे को लेकर बड़ा बयान दिया तो महागठबंधन के प्रमुख दल आरजेडी ने भी पलटवार किया है.  

कांग्रेस नेता कौकब कादरी ने कहा है कि कांग्रेस बिहार में 20 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. हम गठबंधन के साथ हैं. सीटों के मामले पर बैठकर बातचीत होगी. उन्होंने कहा कि कुछ सीटों पर तो समझौता हो सकता है, लेकिन 8, 10,12 सीटों की बात बेइमानी है. उन्होंने कहा कि पारंपरिक सीटों के साथ-साथ अब नए क्षेत्रों में भी युवा उम्मीदवार के साथ कांग्रेस चुनाव लड़ने के लिए तैयार है.

कौकब कादरी के बयान पर आरजेडी नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि अति उत्साह में सहयोगी नेता ऐसे बयान नहीं दें, जिसका बुरा असर पड़े.
सिद्दिकी ने कहा सभी दल चाहते हैं ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़े. इसके लिए नेता बैठकर बात करेंगे. वास्तविकता के हिसाब से सीट शेयरिंग पर निर्णय होंगे.

ज्ञात हो कि इससे पहले खबर आई थी कि सीट शेयरिंग के लिए आरजेडी ने 20-20 का फॉर्मूला अपनाया है. इसके तहत वह खुद 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी और बची हुई सीट सहयोगी दलों के लिए छोड़ेगी. ज्ञात हो कि महागठबंधन में फिलहाल राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), कांग्रेस, हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम), बहुजन समाज पार्टी (बसपा), लेफ्ट और शरद यादव की लोकतांत्रिक जनता दल शामिल है. एनडीए से अलग होने के बाद उपेंद्र कुशवाहा की नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) पार्टी के भी शामिल होने की प्रबल संभावना है.

Related Articles

Back to top button