दिल्ली एनसीआर

न्यूज एंकर की आत्महत्या की गुत्थी उलझी, हालात कर रहे ‘मर्डर’ की ओर इशारा

 दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-77 स्थित अंतरिक्ष फॉरेस्ट सोसायटी के चौथी मंजिल की बालकनी से संदिग्ध हालत में गिरकर हुई निजी न्यूज चैनल की एंकर राधिका कौशिक की मौत की गुत्थी उलझ गई है। शुक्रवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे राधिका कैसे गिरी? इसकी जांच के लिए पुलिस वहां सीन रिक्रिएट करेगी। हत्या, हादसा या कुछ और, पुलिस सभी एंगल पर जांच कर रही है।

कोतवाली सेक्टर-49 प्रभारी इंस्पेक्टर गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि शनिवार को फोरेंसिक फील्ड यूनिट की टीम के साथ मिलकर राधिका के बालकनी से गिरने को लेकर वहां सीन रिक्रिएट किया जाएगा। इससे काफी कुछ साफ हो जाएगा। शुक्रवार को भी फोरेंसिक टीम ने कमरे के अंदर से फिंगरप्रिंट भी लिए।

उन्होंने बताया कि जिस फ्लैट से राधिका गिरी है उसकी बालकनी में रेलिंग की ऊंचाई करीब साढ़े तीन फीट है। ऐसे में उस बालकनी से सामान्य परिस्थिति में गिरना संभव नहीं है। साथ ही वहां कोई सीसीटीवी नहीं है। सहकर्मी सीनियर एंकर राहुल अवस्थी ने इसे हादसा बताया है, जबकि उसके परिजन ने बालकनी से धक्का देकर गिराने का आरोप लगाया है।

पैटर्न लॉक की वजह से मोबाइल की नहीं हो सकी जांच
पुलिस ने राधिका के मोबाइल को कब्जे में ले लिया है, लेकिन पैटर्न लॉक की वजह से अबतक उसकी जांच नहीं हो सकी है। शनिवार को एक्सपर्ट की मदद से मोबाइल के लॉक को खोला जाएगा। वहीं, राधिका व राहुल के मोबाइलों की कॉल डिटेल निकाली जा रही है। साथ ही मोबाइलों की लोकेशन भी देखी जाएगी। इससे पता लग सकेगा कि दोनों कब से संपर्क में थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि रात करीब 11 बजे राधिका के पिता ने उन्हें फोन किया था। उस दौरान राहुल फ्लैट में था और राधिका ने उसे चुप रहने के लिए कहा था। ऐसा राहुल ने पुलिस को बताया है।

पिता बोले, परिवार की लाडली थी राधिका
राधिका के पिता ब्रजेश कौशिक ने कहा कि वह परिवार की लाडली थी। वह तीन भाई-बहन हैं, जबकि उनके दो छोटे बेटे हैं। उन दोनों से राधिका बड़ी थी। अब उनकी बेटी वापस नहीं लौट सकती, जीवन भर का उन्हें दर्द मिल गया। लेकिन इंसाफ के लिए वह लड़ाई लड़ेंगे।

जहां शव पड़ा था वहां कोई नहीं गिर सकता
राधिका की दोस्त जेवा चौधरी ने बताया कि वे दोनों जयपुर में साथ पढ़े हैं। जेवा ने बताया कि फ्लैट के नीचे जहां शव पड़ा था, वहां फ्लैट की बालकनी से कोई नहीं गिर सकता है। ऐसा लग रहा है कि गिरने के बाद राधिका को वहां से हटाया गया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि राधिका के गिरने के बाद राहुल नीचे पहुंचा था। इसके बाद सुरक्षा गार्ड ने उसे पकड़ कर पुलिस को सूचित किया। घटना के करीब 40 मिनट बाद पुलिस पहुंची। राधिका की मौत के बाद उनके कई सहकर्मी शुक्रवार दोपहर कोतवाली सेक्टर 49 पहुंचे थे। सहकर्मियों का कहना था कि डेढ़ माह पहले ही राधिका हैदराबाद से नोएडा आई है। सहकर्मियों ने कहा कि राहुल राजस्थान चुनाव में गए हुए थे। कुछ दिन पहले ही आए हैं। उन्होंने राहुल पर लग रहे आरोपों का बचा

जांच की कड़ी में बिसरा सुरक्षित
इंस्पेक्टर गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि शुक्रवार दोपहर बाद शव का पोस्टमार्टम हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर में कई जगह फ्रैक्चर, पेट में खून के साथ काफी हेड इंजरी सामने आई है। इससे गिरने के बाद चोट लगने से मौत की बात का पता लग रहा है। पोस्टमार्टम के बाद डॉक्टरों ने बिसरा सुरक्षित कर लिया है।

यहां पर बता दें कि अंतरिक्ष फॉरेस्ट सोसायटी की चौथी मंजिल स्थित फ्लैट की बालकनी से संदिग्ध हालत में गिरकर निजी न्यूज चैनल की एंकर राधिका कौशिक (27) की मौत हो गई। घटना शुक्रवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे की है। सूचना पर कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस मौके पर पहुंची। घटना के दौरान फ्लैट में एक सहकर्मी सीनियर एंकर भी मौजूद था, पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। उधर, न्यूज एंकर के परिजन ने उसे धक्का देकर बालकनी से नीचे गिराने का आरोप लगा कोतवाली सेक्टर 49 में एफआइआर दर्ज कराई है।

मूलरूप से शिप्रा पथ कॉलोनी जयपुर निवासी राधिका कौशिक पहले हैदराबाद स्थित एक न्यूज चैनल में कार्यरत थीं। डेढ़ माह पहले ही उन्होंने फिल्म सिटी स्थित एक न्यूज चैनल ज्वाइन किया था और यहां शिफ्ट हुर्इं थीं। वह सेक्टर 77 स्थित अंतरिक्ष फॉरेस्ट सोसायटी के फ्लैट नंबर एन 402 में एक अन्य युवती के साथ रहती थीं। फ्लैट में साथ रहने वाली युवती सेक्टर 63 स्थित आइटी कंपनी में कार्यरत है। बृहस्पतिवार रात करीब साढ़े नौ बजे साथ में रहने वाली युवती ऑफिस चली गई थी, जबकि रात करीब 11 बजे राधिका चैनल से फ्लैट पर पहुंची थीं।

पुलिस के अनुसार शुक्रवार तड़के करीब साढ़े चार बजे सुरक्षा गार्ड से संदिग्ध हालत में युवती के फ्लैट से गिरने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवती को लेकर जिला अस्पताल पहुंची, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कोतवाली सेक्टर 49 प्रभारी इंस्पेक्टर गिरजा शंकर त्रिपाठी ने बताया कि घटना के दौरान मौके पर युवती के साथ काम करने वाला एक सहकर्मी सीनियर एंकर भी मौजूद था। उससे पूछताछ में पता लगा है कि देर रात ही वह फ्लैट पर खाना खाने के लिए बुलाने पर पहुंचा था। घटना करीब साढ़े तीन बजे के आसपास की है।

Related Articles

Back to top button