जम्मू कश्मीर

रणजी मुकाबला : पहले ही दिन गिरे 20 विकेट, जम्मू-कश्मीर को असम के खिलाफ 10 रन की बढ़त हासिल

जम्मू-कश्मीर और असम के लिए चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी मुकाबले का पहला दिन अच्छा नहीं रहा। ईलीट ग्रुप सी के मुकाबला का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा और दोनों टीमों के 20 विकेट गिरे। 

गुवाहाटी के बरसापरा क्रिकेट स्टेडियम में जारी मुकाबले में जम्मू-कश्मीर टीम के कप्तान परवेज रसूल ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला लिया। असम की टीम 36.1 ओवर में 128 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। असम की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और मात्र दो रन पर पहला विकेट विप्लब के रूप में गिरा। टीम की ओर से मृणमय दत्ता ने नाबाद 35 रन बनाए जबकि मुख्तियार हुसैन ने 23 रन, ऋषभ दास ने 12 रन, राहुल ने चार, गोकुल शर्मा ने आठ रन, स्वरूपम ने पांच, अमित सिन्हा ने 11, पल्लव ने चार, वासिकर रहमान ने नौ और अरुप दास 10 रन बनाकर ऑउट हो गए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से रोहित शर्मा और उमर नजीर ने तीन-तीन विकेट, इरफान पठान और रसिख सलाम ने दो-दो विकेट हासिल किए।

जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम भी पहली पारी में 43.4 ओवर में 144 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। कामरान इकबाल ने 64 रन, शुभम खजूरिया ने चार, ओवेस शाह ने चार रन, परवेज रसूल ने दो रन, इरफान पठान ने 35 रन, मुसेफ एजाज ने पांच रन, कन्हैया ने 24 रन, रसिख सलाम ने पांच रन बनाए जबकि अहमद उमर बांडे, उमर नजीर बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिए गए।

असम की ओर से मुख्तियार हुसैन ने 17 ओवर में 38 रन देकर पांच विकेट चटकाए। अरुप दास ने तीन विकेट और पल्लव कुमार ने एक विकेट हासिल की।

असम की टीम ने जम्मू-कश्मीर को मिली 16 रन की बढ़त का पीछा करते हुए दूसरी पारी में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 6 रन बना लिए हैं। ऋषभ दास ने नाबाद एक और विपल्व ने नाबाद एक रन बनाए। टीम को चार रन अतिरिक्त के रूप में मिले।

Related Articles

Back to top button