दिल्ली एनसीआर

दोस्त की पत्नी की मौत पर पूर्व JDU विधायक के शर्मनाक बोल, कहा- ‘कोई पछतावा नहीं’

दिल्ली के फार्म हाउस में नववर्ष पर दौरान हर्ष फायरिंग की शिकार महिला अर्चना गुप्ता (42) ने इलाज के दौरान दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में बृहस्पतिवार सुबह दम तोड़ दिया। 31 दिसंबर की देर शाम दिल्ली के फतेहपुरबेरी के फार्म हाउस में न्यू ईयर पार्टी के दौरान अर्चना गुप्ता को फायरिंग के दौरान गोली लग गई थी। उन्हें गंभीर हालत में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। 

वहीं, दिल्ली पुलिस ने अब राजू सिंह पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को राजू को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। शुरुआती पूछताछ में आरोपित राजू ने कहा कि उसने शराब पी रखी थी और नशे में गोली चला दी। इस बीच पेश की दौरान मीडिया कर्मी के सवाल पर पूर्व JDU विधायक ने शर्मनाक बयान देते हुए कहा- ‘उसे कोई पछतावा नहीं है।’

गौरतलब है कि गोली मारने के आरोपित जेडीयू के पूर्व विधायक राजू सिंह व उनके चालक हरि सिंह को उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में फाजिलनगर बाजार से मंगलवार की देर शाम ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पूर्व विधायक अपने रिश्तेदार के यहां छिपा था।

वारदात के बाद आरोपित बिहार भागने की फिराक में था, ताकि सियासी प्रभाव का फायदा उठा सके। हालांकि, उसे बीच में ही दबोच लिया गया।

पुलिस की मानें तो वारदात के बाद वह नेपाल भागने की फिराक में था। उसने सबूतों को मिटाने की कोशिश की कड़ी में खून के धब्बे भी साफ करवाए। कारतूत वगैरह छिपाए और कपड़े भी बदले।

हादसे में जान गंवाने वालीं अर्चना गुप्ता के पति विकास गुप्ता ने पुलिस को बताया कि वह रीयल एस्टेट का काम करते हैं और राजू सिंह के भाई से उनकी दोस्ती है। उन्हीं के बुलावे पर दोनों पार्टी में गए थे। राजू वर्ष- 2010 में जेडीयू के टिकट पर मुजफ्फरपुर के साहबगंज विधानसभा से चुनाव जीता था। वह आमतौर पर बिहार में ही रहता था, लेकिन परिवार यहां होने की वजह से अक्सर दिल्ली आता रहता था।

गौरतलब है कि न्यू ईयर की पूर्व संध्या पर आरोपित ने अपने फार्महाउस पर 40-50 लोगों को पार्टी में बुलाया था। देर रात सभी मेहमान शराब के नशे में धुत होकर नाच रहे थे। इसी बीच आरोपित पूर्व विधायक ने तीन राउंड गोली चलाई। एक गोली अर्चना गुप्ता के सिर में लगी। गोली लगने के बाद मामले को दबाने का प्रयास किया गया, लेकिन  महिला के उपचार के बाद अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को सूचना दे दी थी।

दो रायफल, पिस्तौल सहित मिले 800 कारतूस वारदात के बाद पुलिस ने राजू सिंह केफार्म हाउस की तलाशी ली तो यहां से पुलिस को दो रायफल, एक पिस्तौल और 800 कारतूस मिले। आशंका है कि आरोपित ने किसी एक रायफल या पिस्तौल से तीन राउंड फायरिंग की। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि फार्महाउस से मिले 800 कारतूस वैध हैं या अवैध। इसके लिए आरोपित पूर्व विधायक के लाइसेंस की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button