जम्मू कश्मीर

कश्मीर संभाग के उम्मीदवारों के लिए अलग होगा पीजी नीट

राज्य के कई क्षेत्रों में हुई बर्फबारी को देखते हुए कश्मीर संभाग के उम्मीदवारों के लिए पोस्ट ग्रेजुएट नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (पीजी नीट) की परीक्षा अलग से लेने का फैसला हुआ है। बर्फबारी के कारण कई उम्मीदवार परीक्षा केंद्रों में पहुंचने में विफल रहे हैं।

यह परीक्षा नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन लेती है। बोर्ड ने विद्यार्थियों की परेशानी को देखते हुए यहां के प्रभावित उम्मीदवारों के लिए अलग परीक्षा लेने का फैसला किया। कश्मीर में भारी बर्फबारी के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग अभी पूरी तरह खुल नहीं पाया है। यही नहीं श्रीनगर एयरपोर्ट से कई फ्लाइट स्थगित हो गई। इस कारण श्रीनगर से बाहर जिन विद्यार्थियों के परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, वे वहां पर जाने में असफल रहे। राज्य के मुख्य सचिव ने यह मुद्दा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव और बोर्ड आफ प्रोफेशनल एंट्रेस एग्जामिनेशन के चेयरमैन के समक्ष उठाया।

उन्होंने विद्यार्थियों की यह समस्या नेशनल बोर्ड आफ एग्जामिनेशन के साथ उठाने का फैसला किया। इस पर बोर्ड ने श्रीनगर के करीब 25 विद्यार्थियों के परीक्षा केंद्र बदल दिए ताकि वे परीक्षा दे सकें। राज्य सरकार के अनुरोध पर नेशनल बोर्ड इस पर भी सहमत हो गया कि कश्मीर के जो उम्मीदवार मौसम के कारण परीक्षा नहीं दे पाएंगे, उनकी परीक्षा फिर से ली जाएगी।

राज्य प्रशासन ने प्रभावित उम्मीदवारों को नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन और बोर्ड ऑफ प्रोफेशनल एंट्रेस एग्जामिनेशन की वेबसाइट चेक करने के लिए कहा। देश के अन्य किसी भी राज्य के उम्मीदवारों के लिए यह सुविधा नहीं है।

Related Articles

Back to top button