दिल्ली एनसीआर

खुशी ऐसी कि 16 लाख से अधिक बोतल शराब पी गए इस शहर के लोग

नए साल के आगमन का जश्न मनाने के दौरान दिल्ली वालों जमकर शराब पी। दिल्ली सरकार के आधिकारिक आकड़ों के मुताबिक, नए साल का जश्न मनाने के दौरान दिल्ली के लोगों ने 16.5 लाख से ज्यादा बोतल शराब पी।

दिल्ली सरकार के अधिकारियों के मुताबिक, 31 दिसंबर, 2018 की शाम से लेकर दे रात शराब की बिक्री में काफी तेजी देखी गई। यही वजह है कि दिल्ली में सत्तासीन आम अादमी पार्टी (AAP) सरकार ने उत्पाद ड्यूटी के तहत कुल 1.64 करोड़ रुपये जुटाए हैं। अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, 31 दिसंबर की रात दिल्ली में शराब की सभी दुकानों, रेस्तरां, बार और क्लब-पब से कुल 16,59,636 बोतलें बेची गईं।

उधर, नए साल के जश्न पर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने शराब के नशे में वाहन चलाने पर 500 से अधिक लोगों का चलान भी काटा, जिनमें ज्यादातर युवा थे।

पिछले साल 30 करोड़ रुपये की शराब पी गए थे दिल्ली वाले

यहां पर बता दें कि नए साल के आगमन का जश्न मनाने में पिछले साल दिल्ली वाले 30 करोड़ रुपये की शराब गटक गए थे। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी के अनुसार 31 दिसंबर, 2017 को शराब की बिक्री में काफी उछाल आया था। उस दिन करीब 30 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई थी। दिसंबर, 2017 में शराब की बिक्री से सरकार को 458 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ था।

Related Articles

Back to top button