उत्तर प्रदेश

हाथरस में कोटा-पटना एक्सप्रेस की चपेट में आने से चार की मौत

कोटा से पटना की ओर जा रही कोटा-पटना एक्सप्रेस की चपेट में आने से आज चार लोगों की मौत हो गई। उत्तर मध्य रेलवे के हाथरस जंक्शन स्टेशन के पास बड़ा हादसा होने से खलबली मच गई है।

माना जा रहा है कि घना कोहरा के कारण यह लोग पटरी पार करते समय ट्रेन को नहीं देख सके। चार मृतकों में दो बच्चे की हैं। यह सभी लोग आज हाथरस से एटा जा रहे थे। यहां पर भरतपुर-बरेली रेलवे लाइन पर हाथरस जंक्शन क्षेत्र के हाथरस रोड बड़ा यह बड़ा हादसा हो गया।

हाथरस जिले की हाथरस रोड स्टेशन कोलकाता दिल्ली ट्रैक पर है। जिस से एक लाइन मथुरा से लखनऊ वाया कासगंज कानपुर भी जाती है। इस लाइन पर चलकर कोटा पटना एक्सप्रेस की चपेट में आने से चार लोंगों की दर्दनाक मौत हो गई है। इन चार को कोहरे के चलते ट्रेन के आने का आभास नहीं हुआ और जब हुआ तो काफी देर हो चुकी थी। मरने वालों में तीन लोग एक ही परिवार के है जबकि एक की अभी पहचान नहीं हो पाई है।

हादसा सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुआ। हाथरस जंक्शन में दो स्टेशन ऊपर नीचे हैं। नीचे हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन हैं और ऊपर हाथरस रोड स्टेशन है। हाथरस जंक्शन थाना क्षेत्र स्थित गांव रामपुर निवासी शिव कुमार उर्फ चेता (35) अपनी पत्नी अर्चना, भतीजी शगुन (5) व बेटा रिषभ (8) के साथ हाथरस रोड स्टेशन जा रहे थे। वे हाथरस जंक्शन स्टेशन आए और फुट ओवर ब्रिज से ऊपर गए। यहां ट्रैक पार कर स्टेशन जा रहे थे तभी कोटा-पटना एक्सप्रेस की चपेट में आ गए। चारों के अलावा एक अज्ञात भी ट्रेन की चपेट में आया। इन्हें कोहरा होने के कारण ट्रेन नजर नहीं आई। मौके पर चार लोगों की मौत हो गई। घायल अर्चना को जिला अस्पताल भेजा गया है। हादसे की सूचना पर क्षेत्र के लोग आ गए। पु

पासिंग आउट परेड देखने एटा जाना था

हाथऱस जंक्शन स्टेशन से कोलकता -दिल्ली ट्रेनें गुजरती हैं, जबकि हाथरस रोड स्टेशन पर बरेली -मथुरा रूट है। शिवकुमार अपने परिवार के साथ एटा जा रहे थे। उनके भाई की नौकरी पुलिस में लगी है। आज एटा पुलिस लाइन में आयोजित पासिंग आउट परेड में उसे प्रमाण पत्र दिया जाना था। शिवकुमार को हाथरस रोड स्टेशन से सिकंदराराऊ के लिए ट्रेन पकड़नी थी। सिकंदराराऊ से बस द्वारा एटा जाने की योजना थी, लेकिन हादसे ने परिवार में कोहराम मचा दिया।

 

Related Articles

Back to top button