उत्तर प्रदेशप्रदेश

लखनऊ: लूट के मोबाइल को ऑनलाइन बेचने वाले चार गिरफ्तार

चारबाग बस स्टेशन से उतरकर होटल में जा रहे युवक का मोबाइल लूट कर भाग रहे बदमाश को नत्था होटल चौराहे के पास सोमवार रात पुलिस कर्मियों ने दबोच लिया। पकड़े गए युवक की निशानदेही पर गिरोह के तीन और सदस्य पकड़े गए। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर लूट के 22 मोबाइल बरामद किए हैं। यह गिरोह लूट के मोबाइलों को ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर बेचता था।

Loading...

एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, गिरफ्तार आरोपितों में हर्षित श्रीवास्तव निवासी गाधीबाग तेलीबाग, सचिन कुशवाहा निवासी कल्ली पूरब, आरिफ एवं वृंदावन कॉलोनी का पंकज चौरसिया है। सोमवार रात चारबाग बस अड्डे पर आजमगढ़ से आ रहा एक युवक उतरा। वह मोबाइल पर बात करते हुए नाका की ओर जा रहा था। इस बीच नत्था चौराहे के आगे सुदर्शन सिनेमाहाल के पास पीछे से आए बाइक सवार पंकज चौरसिया ने मोबाइल लूटकर भागा। शोर सुनकर कुछ दूर पर खड़े सिपाहियों उसे दौड़ाकर कुछ दूर आगे दबोच लिया। पूछताछ के बाद उसके तीन अन्य साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी निशानदेही पर लूट के 22 मोबाइल और एक अपाचे बाइक की गई है। 1गिरोह के बदमाश राह चलते लोगों के झपट्टा मार कर मोबाइल लूटते थे। इसके बाद साइट पर उन्हें डालकर बेचते थे। बिक्त्री के बाद सारे रुपयों को आपस में बाट लेते थे।

आधार कार्ड की होगी जाच

एएसपी पश्चिम ने बताया कि आरोपित पंकज चौरसिया के ओएलएक्स पर अपनी आइडी बना रखी थी। जिस पर वेरीफिकेशन के रूप में आधार कार्ड को लगा रखा था। आधार कार्ड में उसकी फोटो भी लगी थी। आधार कार्ड के वास्तविक होने पर संदेह है। इस लिए उसकी जाच की जा रही है।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close