जम्मू कश्मीर

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे सातवें दिन आंशिक रूप से खुला

 भारी बर्फबारी, भूस्खलन से पिछले छह दिनों से बंद जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे रविवार को आंशिक रूप से छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया। सबसे पहले हाइवे में जगह-जगह फंसे छोटे-बड़े करीब 200 वाहनों को गंतव्यों के लिए रवाना किया गया। इसके उपरांत जम्मू के बस अड्डे में फंसे यात्रियों को लेकर 400 छोटे वाहन कश्मीर के लिए रवाना हुए हैं।

जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे पर स्थित रामबन सेक्शन में भूस्खलन के कारण हाइवे पिछले छह दिनों से यातायात के लिए पूरी तरह से बंद था। आज सुबह बेटरी चश्मा में भूस्खलन से बंद हुए रास्ते को क्लीयर करने के उपरांत रामसू और बनिहाल में खाद्य आपूर्ति को लेकर कश्मीर घाटी जाने वाले करीब 80 ट्रक को श्रीनगर के लिए रवाना कर दिया गया जबकि बीच रास्ते में फंसे 200 छोटे यात्री वाहनों को भी कश्मीर के लिए रवाना कर दिया गया।

जम्मू के एसएसपी जोगिन्द्र सिंह ने बताया कि सुबह से लेकर दोपहर दो बजे तक तीन बार बेटरी चश्मा में रास्ते को यातायात के लिए बंद करना पड़ा। अभी भी बेटरी चश्मे में भूस्खलन और स्टोन शूटिंग हो रहा है। फिलहाल जम्मू के बस अड्डे में फंसे यात्रियों को लेकर अभी तक 400 छोटे यात्री वाहन कश्मीर के लिए रवाना कर दिए गए हैं। जब तक रास्ता पूरी तरह से क्लीयर नहीं हो जाता जब तक बड़े वाहनों को कश्मीर से जम्मू आने और जम्मू से कश्मीर जाने की अनुमति नहीं होगी। मौसम साफ रहने की सूरत में ही जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाइवे के दोनों ओर से यातायात को बहाल किया जा सकता है। आज दिनभर छोटे वाहनों को ही कश्मीर की ओर जाने की अनुमति है।

Related Articles

Back to top button