विदेश

पीएम जस्टिन ट्रूडो से अमेरिका को मांगनी पड़ी माफ़ी…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के व्यापार सलाहकार पीटर नावेरो को माफ़ी मांगनी पड़ी. दरसल उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से माफ़ी मांगी. बता दें की उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के लिए इस्तेमाल किए गए अपमानजनक शब्दों को लेकर माफी मांग ली है. पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान पीटर ने ट्रूडो के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. उन्होंने कहा था कि “ट्रूडो के लिए नरक में विशेष स्थान है.” 

Loading...

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह क्यूबेक में जी7 सम्मेलन के बाद नावेरो ने 10 जून को कहा था, “राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ कूटनयिक संबंधों में ईमानदारी नहीं बरतने और उनकी पीठ में खंजर खोंपने वाले विदेशी नेताओं के लिए नरक में विशेष स्थान है.” 

बता दें कि इस्पात और एल्यूमिनियम पर आयात शुल्क लगाए जाने को लेकर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम जस्टिन ट्रूडो के बीच मतभेद हैं. नावेरो ने कहा, “अपना संदेश देने में मैंने अनुपयुक्त भाषा का इस्तेमाल किया. मैं स्वीकार करता हूं कि यह मेरी गलती थी, वे मेरे शब्द थे.” उनसे यह पूछने पर कि क्या वह अपने इस बयान को लेकर पछता रहे हैं, इसके जवाब में सलाहकार पीटर नावेरो ने कहा, “हां, बिल्कुल.” इस बात का पछतावा है.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close