उत्तर प्रदेशप्रदेश

इलाहाबाद: लाइनमैन की मौत पर ग्रामीणों का हंगामा…

फूलपुर थाना क्षेत्र के बरिष्का कला उपकेंद्र पर तैनात निजी लाइनमैन की हाई वोल्टेज लाइन बनाते शनिवार की रात मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रतापपुर तिराहे पर रास्ताजाम कर दिया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस के अलावा कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था।

Loading...

फूलपुर थाना क्षेत्र के गो¨रगो गांव के प्रधानपति का भाई शंकरलाल पटेल 40 पुत्र जंग बहादुर पटेल बरिष्का विद्युत उपकेंद्र पर बतौर निजी लाइनमैन तैनात था। शनिवार की पूर्वाह्न करीब 11 बजे वह शटडाउन लेकर घुड़दौली गांव में 11 हजार लाइन की फाल्ट ठीक करने गया था। अभी वह फाल्ट ठीक कर ही रहा था कि आपूर्ति शुरू हो गई। इससे करंट की जद में वह आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे एंबुलेंस से तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रतापपुर ले जाया गया। हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के लिए रेफर किया गया। वहां दोपहर बाद उसकी मौत हो गई। अंत्य परीक्षण के बाद शव लेकर परिजन गांव पहुंचे। आक्रोशित परिजनों समेत ग्रामीणों ने प्रतापपुर तिराहे पर रात करीब आठ बजे रास्ताजाम कर दिया। समाचार लिखे जाने तक सिवाय पुलिस के बिजली विभाग का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा था। इससे कोरांव-हंडिया मार्ग पर वाहनों की दोनों ओर लंबी लाइन लग गई।

उधर पुलिस ने आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन नहीं माने। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए विभागीय एसडीओ को बुलाने की मांग कर रहे थे।

लाठी-डंडे से पीटा, हवाई फाय¨रग की

इलाहाबाद : नवाबगंज थाना क्षेत्र के मुबारकपुर गांव में ट्रांसपोर्टर पर शनिवार की रात में जानलेवा हमला किया गया। उसे हमलावरों ने लाठी-डंडे से मारपीट कर जख्मी कर दिया। उसके चिल्लाने की आवाज पर आसपास के लोगों को आता देख हमलावर फरार हो गए। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कौड़िहार में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। मुबारकपुर गांव निवासी मो. अहमद बम्हरौली में ट्रांसपोर्ट का काम करता है। ईद के अवसर पर वह गांव आया था। शनिवार की रात में करीब पौने दस बजे वह गांव स्थित मस्जिद में नमाज अदा कर बाहर निकला। अभी वह कुछ दूर ही गया होगा कि घात लगाए बैठे दो हमलावरों ने उस पर लाठी-डंडा से पीटकर जख्मी कर दिया।
Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV