Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारमध्य प्रदेश

हरियाणा: 48 घंटे बाद 57 फुट गहरे बोरवेल से निकाला गया 15 महीने का मासूम नदीम

करीब 48 घंटे बाद 15 महीने के मासूम नदीम को बाहर निकाल लिया गया है. ये बच्चा बुधवार दोपहर 4 बजे से बोरवेल में 57 फ़ीट गहराई पर फंसा हुआ था.

हिसार: हरियाणा में हिसार जिले के बालसमंद गांव में 57 फुट गहरे बोरवेल में फंसे 15 महीने के बच्चे को बाहर निकाल लिया गया है. मासूम नदीम को करीब 48 घंटे बाद बाहर निकाला गया है. बच्चे को निकालने के लिए आर्मी और एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही थीं.  ये बच्चा बुधवार को खेलने के दौरान बोरवेल में गिर गया था.

अधिकारियों ने इससे पहले बोरवेल से 20 फुट दूर इसके समानांतर खुदाई शुरू की थी. प्रशासन की योजना सुरंग बनाकर बच्चे को सुरक्षित निकालने की थी. बोरवेल में ‘नाइट विज़न कैमरा’ भी डाला गया था, जिसके जरिए बच्चे की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी

स्थानीय लोगों के मुताबिक, बच्चे का नाम नदीम है और वह कुछ दोस्तों के साथ खेल रहा था तभी वह अचानक से बोरवेल में गिर गया. बच्चे के पिता मजदूर हैं.  स्थिति उसकी स्टेबल बताई जा रही है. कल शाम को बिस्कुट और जूस भी दिया गया था.

 

रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहीं टीमों ने बोरवेल से 20 फ़ीट की दूरी पर करीब 60 फ़ीट गहरा गड्ढा करने के बाद टनल बनाने का काम किया, जिसने बोरवेल के गड्ढे और इस 60 फ़ीट के गड्ढे को जोड़ा.

Related Articles

Back to top button