Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियो

NDA की बैठक में मोदी के नाम पर लगेगी मुहर, इन राज्यों के नए चेहरों को मिल सकता है इनाम

लोकसभा चुनाव 2019: जो बीजेपी के 39 साल के इतिहास में कभी नहीं हुआ, मोदी-शाह ने कर दिखाया वो करिश्मा

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन यानी NDA के चुने गए सांसद शनिवार को औपचारिक तौर पर नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुनेंगे. NDA के सांसद शनिवार शाम पांच बजे, संसद के सेंट्रल हॉल में बैठक करेंगे. इससे पहले बीजेपी सांसद अलग से एक साथ मिलेंगे. माना जा रहा है कि मोदी बीजेपी सांसदों को संबोधित करेंगे.
इस बैठक के बाद नरेंद्र मोदी अपने घटक दलों के साथ भी बातचीत करेंगे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, लोजपा के रामविलास पासवान समेत एनडीए के तमाम नेता आज दिल्ली पहुंच रहे हैं. लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद शुक्रवार शाम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उनके साथ ही सभी मंत्रिपरिषद सदस्यों ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंपा.
राष्ट्रपति ने इस्तीफा स्वीकार करते हुए सभी से नई सरकार के गठन तक कामकाज संभालने का आग्रह किया, जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया. अब वह शपथ लेने तक कार्यवाहक पीएम के तौर पर जिम्मेदारियां संभालेंगे

नए लोगों को मिलेगा मौका

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा,  ‘पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना से नए चेहरों को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. जिन राज्यों में बीजेपी को बढ़त मिली है, वहां से चुन कर आए लोगों को इनाम मिल सकता है.  कई युवा चेहरों को मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने की संभावना है, क्योंकि भाजपा नेतृत्व सेंकेंड लाइन लीडरशिप की तैयारी कर रहा है.’

बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि बीजेपी के सभी घटक दलों की बैठक 25 मई को शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में बुलाई गई है. इसी के साथ आज ही मंत्रिमंडल और पोर्टफोलियो को लेकर भी एक बैठक की जाएगी. इस बैठक में अमित शाह मौजूद रहेंगे और एनडीए के सभी नेताओं से इस पर मुलाकात करेंगे.
 PM नरेंद्र मोदी और उनके मंत्रियों ने राष्ट्रपति को सौंपा इस्तीफा

अब तक एनडीए को 351 सीटें
अब तक के नतीजों में बीजेपी की अगुआई वाले एनडीए ने 353 सीटों पर ऐतिहासिक जीत हासिल की है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस 52 सीटों पर जीत दर्ज कर पाई. सहयोगियों को मिलाकर यूपीए के हिस्से में 92 सीटें आई हैं, जबकि अन्य दलों के खाते में 97 सीटें आईं. बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में मायावती-अखिलेश यादव के महागठबंधन को फेल कर दिया और 80 में 62 सीटें जीत लीं, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी अमेठी सीट भी नहीं बचा पाए. सोनिया गांधी को रायबरेली में जीत मिली.

Related Articles

Back to top button