Main Slideउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेश

बाराबंकी शराबकांड में बढ़ रही मृतकों की संख्या, अब तक 14 की मौत, सेल्समैन गिरफ्तार

यूपी के बाराबंकी जिले में रामनगर थाना क्षेत्र के रानीगंज में जहरीली शराब कांड में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। अब तक 14 की मौत हो चुकी है, जबकि कई गंभीर हालत में जिंदगी मौत से संघर्ष कर रहे हैं। वहीं, पुलिस ने शराब कांड में सेल्स मैन सुनील को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच के लिए आबकारी आयुक्त पी गुरू प्रसाद, ज्वाइंट कमिश्नर आबकारी हरिश्चंद्र और आई अयोध्या डॉ. संजीव कुमार जिले में पहुंच चुके हैं।घटना पर यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्घार्थनाथ सिंह ने दुख जताया है। उन्होंने बताया कि 16 लोगों को केजीएमयू रेफर किया गया। बलरामपुर व लोहिया अस्पताल में भी मरीजों के लिए व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जांच में किसी को भी न बख्शने का आदेश दिया है। अगर कहीं राजनीतिक दृष्टि से षडयंत्र किया गया है तो इसे भी देखा जाएगा।
मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये देने की घोषणा राज्य सरकार ने की है। वहीं, मामले की जांच के लिए कमिश्नर, आईजी अयोध्या और आयुक्त आबकारी विभाग की जांच समिति बनाई गई है। समिति अगले 48 घंटे में जांच रिपोर्ट देगी।
घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी उदयभानु त्रिपाठी, एसपी अजय साहनी अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उधर एसपी ने प्रभारी निरीक्षक रामनगर, हल्का दारोगा और पांच सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। सीओ और आबकारी विभाग के अधिकारियों को निलंबित करने के लिए संस्तुति की है।

उधर देशी शराब के ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतकों में पिता व उसके तीन पुत्रों समेत एक ही परिवार के चार लोगों की मौत पर पूरे रानीगंज में कोहराम मचा हुआ है।

Related Articles

Back to top button