Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियोसाहित्य

कार्यकर्ताओं पर अत्याचार! अब धरने पर बैठेंगी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

टीएमसी चीफ ममता बनर्जी पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठेंगी। बता दें कि यह प्रदर्शन उस इलाके में होगा, जहां के ज्यादातर पार्षद बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में गुरुवार को नैहाटी नगरपालिका के बाहर धरना देंगी। बता दें कि जिस इलाके में यह प्रदर्शन आयोजित किया जा रहा है, वहां के ज्यादातर पार्षदों ने दिल्ली में बीजेपी जॉइन कर ली है। नैहाटी के 31 में से 29 पार्षदों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘बीजेपी के गुंडों द्वारा अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को बेघर किए जाने के विरोध में हम गुरुवार को नैहाटी नगरपालिका के बाहर धरना का आयोजन करेंगे। हमारी पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी भी इसमें शामिल होंगी।’ बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी।
मोदी की शपथ पर बोलीं ममता बनर्जी- अब नहीं जाऊंगी

बीजेपी ने किया था 54 कार्यकर्ताओं की हत्या का दावा

गौरतलब है कि बीजेपी ने दावा किया था कि पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा में उसके 54 कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। ममता ने इस दावे को झूठा करार दिया। ममता की इस घोषणा के कुछ घंटों बाद यह फैसला किया गया। इससे पहले मंगलवार को ममता ने इस बात की पुष्टि की थी कि वह 30 मई को मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगी।

आपको यह भी बता दें नैहाटी नगरपालिका क्षेत्र नॉर्थ 24 परगना जिले के बैरकपुर इलाके में आता है। 23 मई को चुनाव नतीजों के बाद से ही इस क्षेत्र में टीएमसी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा की बात सामने आई थी। मंगलवार को नॉर्थ 24 परगना जिले के भरतपुर, हालीशहर, नैहाटी और कंचरापारा नगर पालिकाओं के ज्यादातर पार्षदों ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। इससे इन नगरपालिकाओं पर अब बीजेपी का कब्जा हो गया है। नैहाटी के 31 में से 29 पार्षदों ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है।
टीएमसी का एक और विधायक बीजेपी में शामिल, छह और बदलेंगे पाला?
चुनाव नतीजों के बाद हिंसा में दो की मौत
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, चुनाव के नतीजे आने के बाद हुई हिंसा में दो लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य लोग घायल हो गए थे। बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र में हिंसा के कई मामले सामने आए। इस सीट पर बीजेपी के अर्जुन सिंह ने टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी को हराया था। बता दें कि इस बार राज्य की 42 में से 22 सीट पर टीएमसी, 18 पर बीजेपी और दो सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है।

Related Articles

Back to top button