Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियोसाहित्य

लेह से दिल्ली जा रहा विमान लखनऊ उतरा

स्पाइस जेट की लेह से दिल्ली जा रही उड़ान गुरुवार को लखनऊ में उतरी। दिल्ली में मौसम खराब होने की वजह से उड़ान को उतरने की अनुमति नहीं मिली इसके बाद विमान के पायलट ने लखनऊ एयर ट्रैफिक कंट्रोल से उतरने की अनुमति मांगी। अनुमति मिलने के बाद उड़ान सकुशल लखनऊ एयरपोर्ट पर उतर गई।

विमान में क्रू सदस्यों समेत 145 यात्री सवार थे। स्पाइस जेट की उड़ान संख्या एसजी 124 ने दोपहर 11:58 बजे लेह एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। दिल्ली में मौसम सही न होने की वजह से उड़ान को उतरने की अनुमति नहीं मिली। एक लम्बा चक्कर काटने के बाद विमान लखनऊ पहुंच गया।

इस बीच पायलट के उड़ान की समय सीमा खत्म होने को आ गई। विमान में सवार यात्रियों को होटल में ठहराया गया। डीजीसीए के सख्त नियम हैं कि पायलट तय सीमा से अधिक समय विमान नहीं उड़ा सकता है। रात नौ बजे दूसरे यात्री विमान से पायलट आया।

10 बजे दिल्ली के लिए भरी उड़ान
पायलट के आने के बाद यात्रियों को होटल से वापस बुलाया गया। पौने 10 बजे के करीब बोर्डिंग शुरू की गई। इसके बाद विमान ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार इस दौरान विमानन कंपनी ने यात्रियों का पूरा ध्यान रखा।

Related Articles

Back to top button