जम्मू कश्मीरदिल्ली एनसीआरबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियोसाहित्य

INDvsNZ: शमी को प्लेइंगXI में ना पाकर हैरान थे कोच, पूछा ये सवाल

(ICC World Cup 2019) के पहले सेमीफाइनल में मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में शामिल न किए जाने से उनके कोच बदरुद्दीन सिद्दिकी हैरान हैं। शमी को सेमीफाइनल में प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। उन्होंने इस विश्व कप में चार मैचों में 14 विकेट लिए हैं। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए अंतिम लीग मैच में भी उन्हें अंतिम-11 में नहीं चुना गया था लेकिन तब यह माना गया था कि उन्हें आराम दिया गया है।

 

बदरुद्दीन ने आईएएनएस से कहा कि वह शमी को सेमीफाइनल में टीम में न लिए जाने से हैरान हैं। कोच बदरुद्दीन ने कहा, “मैं हैरान हूं। जिसने चार मैचों में 14 विकेट लिए हैं उसे आप कैसे बाहर रख सकते हैं? आप एक तेज गेंदबाज से और क्या उम्मीद रखते हैं। मुझे लगा था कि श्रीलंका के खिलाफ आराम दिया है इसका मतलब है कि नॉकआउट मैचों में उन्हें तरोताजा रखने की कोशिश की जा रही है, लेकिन मेरा आंकलन साफ तौर पर गलत साबित हुआ।”

तौर पर गलत साबित हुआ।”

 

ICC World Cup 2019: फाइनल मैच के दोनों दिन धुले तो यह होगा नतीजा

उनसे जब पूछा गया कि शमी की बल्लेबाजी एक कारण हो सकती है क्योंकि अंत में भुवनेश्वर कुमार रन कर सकते हैं? इस पर कोच ने कहा, “सच में? अगर आप शमी और भुवनेश्वर की बल्लेबाजी के भरोसे हो तो फिर हम हर सूरत में मैच हारेंगे। ईमानदारी से कहूं तो, अगर शीर्ष-6 आपके लिए रन नहीं कर सकते तो बाकी के बल्लेबाज भी नहीं कर सकते। टूनार्मेंट की शुरुआत में उन्हें मौका नहीं दिया गया था लेकिन बाद में जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने अपने आप को साबित किया है।”

 

INDvsNZ, 1st Semi Final: आज ऐसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम, क्या पूरा होगा अधूरा मैच?

कोच ने साथ ही शमी को चोट की आशंका को भी खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा, “मैंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए मैच के बाद उनसे अंतिम बार बात की थी। मुझे लगता है कि जिस लय में वो गेंदबाजी कर रहा था वो यह बताने के लिए काफी थी कि वह पूरी तरह से फिट हैं। अगर उन्हें कल या एक दिन पहले कोई नई चोट लगी हो तो इसके बारे में मुझे नहीं पता।”

 

Related Articles

Back to top button