Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियो

महिला सांसदों से डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, अमेरिका छोड़कर अपने उजड़े देशों में लौट जाएं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अश्वेत महिला सांसदों पर बेहद नस्लीय टिप्पणी कर दी। उन्होंने ट्वीट करके कहा कि वे अमेरिका छोड़कर अपने उजड़े और अपराध ग्रस्त देशों में लौट जाएं, जहां से वे आई हैं।

ट्रंप ने रविवार को ट्वीट करके वामपंथी महिला डेमोक्रेटिक सांसदों का हवाला देते हुए ट्वीट किया। यह टिप्पणी अश्वेत महिला सांसदों को निशाना बनाते हुए की गई। राष्ट्रपति की इस टिप्पणी को लेकर विवाद पैदा हो गया है। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवारों और वरिष्ठ सांसदों ने नस्लीय और घृणा से भरे इस टिप्पणी के लिए ट्रंप की आलोचना की।

दूसरी ओर, अमेरिका के अश्वेत व महिलावादी समूह ट्रंप के खिलाफ खड़े हो गए हैं। गौरतलब है कि पिछले साल भी ट्रंप ने अफ्रीका के देशों को गटर बताते हुए कहा था कि वे अमेरिका में शरणार्थी हमला करेंगे।

कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए ट्रम्प से मदद मांगेंगे इमरान

इन सांसदों को निशाना बनाया
ऐसी सांसदों में मुख्य रूप से न्यूयॉर्क की एलेक्जेंड्रिया ओकासियो कॉर्टेज, मिनिसोटा की इल्हान ओमर, मिशिगन की राशिदा तलाइब और मैसाचुसेट्स की अयाना प्रेस्ली शामिल हैं।

अपने प्रशासन की आलोचना से भड़के
असल में डेमोक्रेट महिला सांसदों ने हाल में ट्रंप प्रशासन की कड़ी आलोचना की है। इसके जवाब में ट्रंप ने रविवार को कई ट्वीट करके डेमोक्रेट महिला सांसदों पर निशाना साधा। उन्होंने इन सांसदों को ‘तथाकथितरूप से प्रगतिशील’ तक कह दिया।

अपने देशों का हाल देखें, महान अमेरिका को न समझाएं
यह देखना रोचक है कि ‘प्रगतिशील’ डेमोक्रेट कांग्रेस महिलाएं जो पूरी तरह से तबाह देशों से आई हैं, वे निडर होकर महान अमेरिकियों को बता रही हैं कि सरकार किस तरह चलनी चाहिए। वे क्यों नहीं अपने देशों में वापस चली जाएं और वहां की समस्याएं हल करें।

 

अफ्रीकी देशों को गटर कह चुके हैं राष्ट्रपति
ट्रंप दुनियाभर में अपने व्यवहार और टिप्पणियों के लिए हास्य और आलोचना का पात्र बनते रहे हैं। पिछले साल भी ट्रंप ने अफ्रीका के देशों को गटर बताते हुए कहा था कि वे अमेरिका में शरणार्थी हमला करेंगे।

Related Articles

Back to top button