Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियोसाहित्य

128 करोड़ रुपये के ब‍िजली ब‍िल ने उड़ाए होश

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में बिजली विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, जिसे सुनकर आपके भी होश उड़ जाएंगे. मामला बिजली विभाग से जुड़ा है जहां उपभोक्ता के घरेलू 2 किलोवाट कनेक्शन का बिल 1.28 अरब रुपये का भेज दिया गया.कनेक्शन का बिल देखने के बाद उपभोक्ता के होश उड़ गए और सदमे में जी रहा है. ब‍िल आने के बाद उपभोक्ता विद्युत विभाग के अधिकारियों के कार्यालय के चक्कर काट रहा है. ब‍िल नहीं भरने पर उपभोक्ता की ब‍िजली काट दी गई.

बिजली निगम का गड़बड़झाला किसी से छिपा नहीं है. लेजर से हेर-फेर व फर्जी बिल रसीद के चलते नलकूप उपभोक्ताओं के पास आज भी लाखों के बकाए के बिल पहुंच रहे हैं जिसके कारण आए दिन किसानों का हंगामा होता रहता है. अब एक नया कारनामा भी सामने आया है जहां घरेलू उपभोक्ता के यहां भी गलत बिल भेजे जा रहे हैं. अब इसे लापरवाही कहें या तकनीकी खराबी, एक उपभोक्ता को हजारों या लाखों में नहीं बल्कि 1 अरब 28 करोड़ रुपये का बिल भेज दिया है.

शमीम अपने परिवार के साथ रहता है और घर पर केवल 2 किलो वाट का कनेक्शन है लेकिन मीटर रीडर ने उसे एक अरब 28 करोड़ रुपये का बिल जारी कर दिया. इतनी अधिक रकम होने के बाद मीटर रीडर ने एक बार भी यह नहीं सोचा कि इतना अधिक बिल आ कैसे गया? बिल देखते ही उपभोक्ता के होश उड़ गए. आनन-फानन में वह निगम के अधिकारियों के पास पहुंचा तो किसी ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जिसके चलते वह विभाग के चक्कर लगा रहा है.

Related Articles

Back to top button