Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियो

पेड़ से लोहे के गेट पर गिरा युवक, सिर में धंसा भालानुमा एंगल

Abpbharat newsलखनऊ । राजधानी में रविवार को एक पेड़ पर चढ़ा युवक लोहे के गेट पर जा गिरा। घटना में भालानुमा एंगल उसके सिर में घुस गया। आननफानन में लोग उसे लेकर अस्‍पताल भागे। बताया जा रहा है कि युवक बिजली का तार ठीक करने पेड़ पर चढ़ा। तभी उसका पैर फिसल गया और मकान के गेट पर आकर गिरा। कटर से एंगल को काटकर युवक के सिर से बाहर निकाला। गंभीर हालत में आनन-फानन में ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया।

ये है पूरा मामला

मामला इंदिरा नगर के चांदन गांव का है। यहां के निवासी विजय रावत बिजली मिस्त्री हैं। बताया जा रहा है कि रविवार शाम वह बिजली का तार ठीक करने के लिए पेड़ पर चढ़ा। इस दौरान उसका पैर फिसल गया। वह नीचे मकान के गेट पर गिर गया। गेट में भालानुमा एंगल लगे थे। ऐसे में युवक के सिर में एंगल घुस गया। आनन-फानन कटर से गेट से एंगल अलग किया गया। वहीं, सिर में धंसे हुए एंगल के साथ परिजन विजय को लेकर लोहिया अस्पताल पहुंचे। यहां हालत गंभीर देखकर विजय को ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया।

 

ट्रॉमा में न्यूरो सर्जरी ओटी में शिफ्ट

 

ट्रॉमा सर्जरी विभाग के डॉ. समीर मिश्र के मुताबिक, विजय रावत को शाम सात बजे के करीब लाया गया। वह बेसुध था। इलाज के बाद उसने आंख खोली। इसके बाद सीटी स्कैन कराया गया। उसके ब्रेन के हिस्से में एंगल धंसा है। इससे कई नर्व डैमेज होने का खतरा है। फिलहाल मरीज को न्यूरो सर्जरी को ट्रांसफर कर दिया गया। डॉक्टरों ने उन्हें ओटी में शिफ्ट कर दिया। देर रात ऑपरेशन की प्रक्रिया शुरू होगी। ब्रेन में एंगल धंसने से मरीज में पैरालिसिस का खतरा है।

Related Articles

Back to top button