Main SlideUncategorizedउत्तर प्रदेशउत्तराखंडखबर 50जम्मू कश्मीरट्रेंडिगदिल्ली एनसीआरदेशप्रदेशबिहारबड़ी खबरमध्य प्रदेशविदेशवीडियो

नेशनल कोच ने मोदी के शुभकामनाएं वाले पत्र से छेड़छाड़ की, अपनी तारीफ में लाइनें जोड़ीं; केस दर्ज

Abpbharat news -चंडीगढ़ | नेशनल कोच और हरियाणा के पूर्व बॉडी बिल्डर अमित स्वामी ने 2018 में दिवाली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देने के लिए एक लेटर भेजा था। प्रधानमंत्री ने शुभकामनाएं भेजने के लिए आभार प्रकट करते हुए स्वामी को जवाब में एक लेटर जारी किया, लेकिन स्वामी ने उसमें छेड़छाड़ कर दी, ताकि स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट में अच्छा पद हासिल कर सके।

यह जालसाजी ज्यादा दिन नहीं चली और प्रधानमंत्री ऑफिस को इसकी भनक लग गई। पीएमओ के असिस्टेंट डायरेक्टर आईएएस पीके इस्सर ने सीबीआई को शिकायत कर दी। लिखा कि पीएमओ के लेटर हेड के साथ छेड़छाड़ हुई है। इस पर चंडीगढ़ सीबीआई ने रविवार को अमित स्वामी पर आईपीसी की धारा 420,467,468 और 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया। आरोपी फरार है। स्वामी ‘शुभकामना लेटर’ के जरिए स्पोर्ट्स मिनिस्ट्री से फायदा लेना चाह रहा था, जबकि मिनिस्ट्री ने फायदा देने से पहले पीएमओ काे इसकी जानकारी दी, जिससे सारा खुलासा हुआ।

ये फर्जी शब्द जोड़े

ओरिजनल लेटर में मोदी ने सिर्फ शुभकामनाएं लिखी थीं। लेकिन स्वामी ने खुद को बड़ा दिखाने के लिए लेटर के साथ छेड़छाड़ कर अपनी तारीफ में ही कुछ फर्जी लफ्ज लिख दिए। लिखा, ‘एज यू इन्फॉर्म मी अबाउट द 10th वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक स्पोर्ट्स चैंपियनशिप इन द किंगडम ऑफ थाईलैंड, अंडर द डायनामिक फोर्स एंड विजन ऑफ डारुक पॉल चुआ। आई विश दिस चैंपियनशिप ए ग्रैंड सक्सेस एट द सेम टाइम। आई कॉन्ग्रैच्यूलेट ऑल द ऑफिशियल्स, एथलेटिक्स एंड यूअर एंटायर ऑर्गेनाइजिंग टीम’। ये लफ्ज ओरिजनल लेटर में नहीं थे। लेटर के आखिर में स्वामी ने डेजिग्नेशन और एड्रेस वाली जगह पर खुद के लिए ‘रिनॉउंड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक स्पोर्ट्स प्रमोटर’ यानी खुद को बॉडी बिल्डिंग प्रमोशन के फील्ड में मशहूर बता दिया।

बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन में लोकप्रियता बढ़ाना चाहता था

स्वामी ने बॉडी बिल्डिंग फेडरेशन और इस फील्ड में फायदे लेने के लिए छेड़छाड़ की थी। उन्होंने जो टेम्परिंग की, उसमें उन्होंने थाईलैंड में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप का भी जिक्र किया। ये चैंपियनशिप 11 से 17 दिसंबर 2018 को होनी थी, यानी कि मोदी के लेटर के एक महीने बाद। वे इस लेटर को वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड फिजीक स्पोर्ट्स फेडरेशन और अन्य नेशनल-इंटरनेशनल बॉडी में लोकप्रियता हासिल करने के लिए इस्तेमाल करना चाहते थे, ताकि वे इससे और फायदे हासिल कर सके।

खुद को खली का दोस्त बताता है आरोपी

अमित स्वामी इंटरनेशनल बॉडी बिल्डिंग एवं फिजीक स्पोर्ट्स प्रमोटर और साउथ एशियन और कॉमनवेल्थ बॉडी बिल्डिंग एवं फिजीक स्पोर्ट्स फेडरेशन का अध्यक्ष है। वह कई स्टार प्लेयर्स के साथ काम कर चुका है। द ग्रेट खली के साथ उसने काम किया है और वह खुद को उनके दोस्त होने का दावा करता है।

Related Articles

Back to top button