देश

बाढ़ पीडितो ने जवानों का धन्यवाद पैर छु के और हाथो में राखी बांध किया ,देखे विडियो

दक्षिण और पश्चिम भारत में जल तांडव .बारिश की वजह से दक्षिण और पश्चिम भारत में आई  बाढ़ से लोग परेशान है  अभी तक इस बाढ़ की चपेट में 183 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं. सिर्फ केरल में ही अभी तक 72 लोगों की जानें जा चुकी हैं. वहीं, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में बारिश और बाढ़ के कारण 111 लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं. इन सभी जगहों पर सेना, नौसेना, तटरक्षक, एनडीआरएफ, पुलिस, स्वयंसेवक और मछुआरे लोगों की जान बचाने के लिए जुटे हुए हैं.

इसी बचाव अभियान से कई वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों  वायरल हो रही हैं. कोई जान बचाने आए जवानों के पैर छू रहा है तो कहीं इन्हें राखी बांधी जा रही है. इतना ही नहीं कहीं जान बचाने आए जवानों की महिलाएं आरती भी उतार रही हैं.

ये पहला वीडियो महाराष्ट्र के सांगली जिले का है, जहां नाव में कुछ जवान महिलाओं और बच्चों को सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं. इस नाव में बैठी एक महिला इतनी भावुक हो जाती है कि वो इन जवानों के पैर छूने लगती है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है, जिसे देख आपका भी मन भर आएगा.

https://twitter.com/MacInsultopedia/status/1160603866875887616

बता दें, महाराष्ट्र में पिछले एक हफ्ते से कोल्हापुर, सांगली, सतारा, ठाणे, पुणे, नासिक, पालघर, रत्नागिरि, रायगढ़ और सिंधुदुर्ग जिले वर्षा से बेहाल हैं. एक अधिकारी ने कहा, ‘इन दस जिलों में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल ने 29 टीमें, राज्य आपदा मोचन बल ने तीन, तटरक्षक बल ने 16 , नौसेना ने 41, सेना ने 10 टीमें तैनात की हैं.

Related Articles

Back to top button