देश

च्यूइंगम खाने से इनकार करने पर पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक

राजधानी लखनऊ  में तीन तलाक पर कानून बनने के बाद पहली बार तीन तलाक  देने के खिलाफ  एफआईआर दर्ज हुई है. सोमवार को लखनऊ के दीवानी कचहरी में पेशी पर आए एक आरोपी ने अपनी पत्नी को सिर्फ इस वजह से तीन तलाक बोल दिया, क्योंकि पत्नी ने च्यूइंगम खाने से मना  कर दिया था महिला के वकील के सामने तीन  तलाक देने के बाद आरोपी वहां से भाग गया |

 

मुकदमा दर्ज करवाया:

घटना के बाद महिला के भाई ने अपने बहनोई के खिलाफ वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया है. तीन तलाक पर कानून बनने के बाद लखनऊ में यह तीन तलाक का पहला मामला है. दरअसल, इंदिरानगर के अमराई गांव में रहने वाली  सिम्मी की शादी वर्ष 2004 में बीरबल साहनी इंस्टिट्यूट के तकनीकी अधिकारी सैयद राशिद से हुई थी. निकाह के बाद से ही राशिद पत्नी पर कार लाने का दबाव बनाता था.

 

वकील के सामने तीन तलाक बोला :

सिम्मी के भाई आकिब ने बताया कि फ़रवरी में राशिद के खिलाफ दहेज़ प्रताड़ना का मुकदमा दर्ज करवाया गया था. मामले में मध्यस्थता की कोशिश नाकाम होने के बाद केस दीवानी न्यायालय में चल रहा है. सोमवार को वे लोग दीवानी न्यायालय में वकील से मिलने गए थे. जहां राशिद भी आया था. इसी दौरान उसने पत्नी सिम्मी पर च्यूइंगम खाने का दबाव बनाया. जब सिम्मी ने खाने से मना कर दिया तो वह आग बबूला हो गया और वकील के सामने ही तीन तलाक बोल दिया.

फिलहाल भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस आरोपी पति की  तलाश कर रही है |

Related Articles

Back to top button