देशप्रदेश

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में FB पर ‘महिला’ बनकर दो अफसरों की बीवियों को किया ब्लैकमेल, FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फेसबुक के जरिए दो अफसरों की पत्नियों को ब्लैकमेल करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर महिला की प्रोफाइल बनाकर एक शख्स ने दो सरकारी अधिकारियों की बीवियों को फ्रेंडशिप रिक्वेस्ट भेजी। दोस्ती होने के बाद आरोपी ने पूरी तरह नग्न होकर मेसेंजर के जरिए विडियो कॉल की। आरोप है कि उसने इस दौरान धमकी दी कि अगर दोनों महिलाओं ने उसकी मनमर्जी के मुताबिक चैट नहीं की तो वह उनकी तस्वीरों से छेड़छाड़ करके वायरल कर देगा।

एक कमर्शल टैक्स अफसर की पत्नी की शिकायत के मुताबिक 19 अगस्त को उसने साक्षी की फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार की थी। अगले दिन साक्षी ने हाय का मेसेज भेजा, जिस पर पीड़िता ने गुड मॉर्निंग मेसेज के साथ एक हिंदू देवता की तस्वीर भेजी। उसी रात मुश्किलों की शुरुआत हुई। उसके पास इस नए दोस्त की एक मेसेंजर कॉल आई। लेकिन उसके यह जानकर होश उड़ गए कि साक्षी एक पुरुष है। पीड़िता ने बताया, ‘वह आपत्तिजनक अवस्था में था और मैंने तुरंत कॉल काट दी।’

इसके बाद आरोपी ने पीड़िता के फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक तस्वीरें पोस्ट करना शुरू कर दिया। पहले तो महिला ने अनदेखी की। लेकिन इसके बाद आरोपी ने कहा कि उसके पास विडियो कॉल का स्क्रीनशॉट है और अगर वह बात नहीं करेगी तो तस्वीरों से छेड़छाड़ कर उन्हें वायरल कर देगा। इसके बाद पीड़िता ने पुलिस से संपर्क किया।

Related Articles

Back to top button