देशप्रदेश

आज लॉन्च होगी सस्ती 7 सीटर Renault Triber, जानें- खासियत और कीमत

Renault कंपनी आज भारतीय ऑटो बाजार में आज बड़ा धमाका करने जा रही है. कंपनी अपनी नई कार Renault Tiber लॉन्च करने जा रही है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है ये 7 सीटर कार है और इसकी कीमत बाजार में मौजूद दूसरी 7 सीटर कार की तुलना में बेहद कम होने की उम्मीद की जा रही है.

Renault Tiber की बुकिंग 17 अगस्त से ही चल रही है. अगर आप रेनॉ की इस सेवन सीटर कार को खरीदना चाहते हैं तो 11 हजार रुपये की टोकन मनी के साथ बुकिंग करा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी कीमत 5 लाख से 8 लाख रुपये के बीच होगी.

  • रेनॉ ट्राइबर की बुकिंग 17 अगस्त से ही चल रही है
  • ट्राइबर की सीट को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट करना संभव

Tiber कंपनी का सुपर स्पेसियस और अल्ट्रा मॉड्यूलर प्रोडक्ट है. Renault Tiber, Quid के CMF-A प्लेटफॉर्म के मॉडिफाइड वर्जन पर बेस्ड है. Tiber में कंपनी ने ऐसा डिजाइन दिया गया है कि इसमें लोगों को ज्यादा स्पेस मिल सके. कंपनी का कहना है कि ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है. रेनॉ ट्राइबर 4 मीटर से छोटी एमपीवी  है

सेफ्टी के नजरिये से Renault Tiber में डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. Tiber के हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे. मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो Tiber में Quid के 1.0-लीटर (BR) का अपग्रेडेड वर्जन, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये इंजन इंटरनेशन मॉडलों जैसे Renault Clio और Dacia Sanders में उपयोग में लाया जाता है. लॉन्च के वक्त इस कार में केवल एक ट्रांसमिशन- 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलेगा.

 

Related Articles

Back to top button