देश

जिस छात्रा के अपहरण को लेकर स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई वह दिल्ली के एक होटल में दिखी

शाहजहांपुर में जिस छात्रा के अपहरण को लेकर स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई उसका  सुराग पुलिस ने लगा लिया है। इस छात्रा के दिल्ली के एक होटल में रुके होने की पुष्टि पर पुलिस की एप टीम ने वहां जाकर छानबीन की लेकिन वह वहां नहीं मिली।

Loading...

डीजीपी मुख्यालय के एक जिम्मेदार अधिकारी ने बताया कि पुलिस को इस मामले में शाहजहांपुर के ही एक युवक की तलाश है। दिल्ली के होटल में इस छात्रा के मौजूद होने की पुष्टि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से भी हुई है। होटल में छात्रा के साथ मौजूद रहे शाहजहांपुर के एक युवक के आधार कार्ड की कापी मिली है। दोनों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ चल रहे हैं।  पुलिस इनके बारे में सूचना जुटा रही है। अधिकारी ने यह भी कहा कि इन दोनों के बारे में पुलिस को कुछ जानकारी मिली है और जल्द ही उन्हें तलाश लिया जाएगा।

स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण के आरोपों पर मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है। सुप्रीमकोर्ट से लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तंज कसा भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत यानि जान को खतरा। राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी मामले  का संज्ञान लेकर नोटिस जारी किया है।

 

यानि बुधवार का दिन स्वामी मामले की गूंज सुप्रीमकोर्ट से लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राष्ट्रीय महिला आयोग तक सुनाई दी। दरअसल सुप्रीमकोर्ट पहुंचे कुछ वकीलों ने माननीय सर्वोच्च न्यायालय से मामले का स्वत संज्ञान लेने का आग्रह किया।

वकीलों ने कहा पूर्व गृह राज्यमंत्री और भाजपा के पूर्व सांसद चिन्मयानंद स्वामी पर आरोप लगाने वाली छात्रा तीन दिन से गायब है। लिहाजा सुप्रीमकोर्ट इस मामले में दखल दे।  इस पर कोर्ट ने कहा कि आप याचिका दाखिल करें उसके बाद कोर्ट देखेगा।

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर एक छात्र के अपहरण का मुकादमा दर्ज होने के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश  सरकार महिलाओं को सुरक्षा का भरोसा दिलाने में विफल  हो रही है।
राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है। आयोग ने इस घटना की निंदा की है, आयोग चैयरपरसन रेखा शर्मा के हवाले से जारी बयान में कहा गया कि आपराधिक कानून संशोधन अधिनियम 2013 के अधिनियम में बदलाव के बाद भी महिलाओं के विरुद्ध हो रहे अपराधों में लगातार इजाफा  चिंता का विषय है।
उन्होंने कहा शाहजहांपुर के एक लॉ कालेज में यौन शोषण करने का खुलासा सोशल मीडिया पर करने वाली लड़की पिछले तीन दिन से गायब है। मीडिया कवरेज केबाद  यदधि पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया है। लेकिन इसके बावजूद आयोग मामले की गंभीरता को देखते हुए एनसीडब्ल्यू स्वत संज्ञान ले रहा है।

इस मामले में डीजीपी उत्तर प्रदेश को इस मामले की जांच करने और विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए नोटिस जारी किया है।  आयोग ने डीजीपी से लड़की को तुरंत खोजने और परिवार को सुरक्षा देने का आग्रह किया है।  इसके अलावा यह भी कहा कि यूपी पुलिस पूरे केस की जांच जल्द से जल्द करके आयोग को भेजे  ।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV