प्रदेश

स्वामी चिन्मयानंद प्रकरण मामला : पीड़‍िता से मिलने उसके माता- पिता दिल्ली रवाना

स्वामी चिन्मयानंद प्रकरण मामले  में उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर दिल्ली पुलिस की एक टीम  शनिवार को पीड़‍ित लड़की के माता-पिता को उससे मिलवाने के लिए दिल्ली लेकर रवाना हो गई। पीड़िता के पिता ने फोन पर बताया कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें  बताया कि सर्वोच्च अदालत के निर्देशानुसार उन्हें उनकी बेटी से मिलने  के लिए दिल्ली चलना है।                                                                                                                           

पीड़‍िता के पिता ने बताया कि दिल्ली से आई टीम में एक सब इंस्पेक्टर, एक महिला सब इंस्पेक्टर के अलावा 4 पुलिसकर्मी आए थे और दो गाड़ियां उन्हें लेकर यहां से दिल्ली रवाना हो गई हैं। लड़की के पिता ने बताया कि अपनी बेटी से मिलने के लिए वह स्वयं, उनकी पत्नी, पीड़िता का भाई और छोटी बहन जा रहे हैं।

आपको बता दें कि बीजेपी के पूर्व सांसद स्वामी चिन्मयानंद पर शोषण के आरोप लगाने वाली पीड़ित लड़की को यूपी पुलिस शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट लेकर पहुंची जहां जस्टिस आर भानुमति और जस्टिस एएस बोपन्ना ने लड़की से  बात की। जस्टिस भानुमति ने लड़की से बात करने  के बाद कहा कि वह यूपी वापस नहीं जाना चाहती और दिल्ली में ही  रहना चाहती है।

जजों ने लड़की के वकील से पूछा कि वह कहां रहना चाहती है जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के विधिक सेवा प्राधिकरण और वाईएमसीए में रखे जाने का सुझाव दिया। कोर्ट ने कहा, ‘हमने लड़की से बात की। उसने कहा कि वह माता-पिता से मिले बिना यूपी नहीं जाना चाहती। पहले वह अपने पैरंट्स बात करेगी और फिर अपने भविष्य को लेकर फैसला करेगी।’ इसके बाद जस्टिस भानुमति ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया कि वह एक टीम भेजकर लड़की के पैरंट्स को दिल्ली लाएं।

Related Articles

Back to top button