Main Slideजम्मू कश्मीरबड़ी खबर

कांस्टेबल ने 24 पुलिसवालों की लाखों की कमाई पत्नी के खाते में जमा कर दी,जानिए क्या है इस कमाई का राज़

कांस्टेबल अनिल को 24 पुलिस कांस्टेबल के भत्ते अपनी पत्नी के खातों में जमा करने के आर्थिक अपराध में शाखा ने गिरफ्तार किया है।आरोपी 36 साल के कांस्टेबल अनिल पर 19.44 लाख रुपये गबन का आरोप है।आर्थिक अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त ओपी मिश्रा ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।दिल्ली पुलिसकर्मियों का वेतन एक्सिस बैंक में जमा होता है।बैंक की तरफ से आर्थिक अपराध शाखा को बाहरी जिले के पुलिसकर्मियों के भत्तों में कुछ गबन की शिकायत दी गई थी।

Loading...

शिकायत में बताया गया था कि कुछ कांस्टेबल के आवासीय भत्तों के हिसाब में गड़बड़ी मिल रही है।इसके बाद शाखा ने जांच शुरू की।जांच में पाया गया कि अकाउंट सेक्शन में तैनात अनिल द्वारा भेजे गए विवरण में अंतर आ रहा है और अनिल लगातार अन्य कांस्टेबल के भत्तों को अपनी पत्नी के बैंक खातों में ट्रांसफर कर रहा है।इसके बाद मंगलवार को पुलिस ने धोखाधड़ी की धारा में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी मिली हैं कि अनिल 2016 से अकाउंट सेक्शन में तैनात था।वह आवासीय भत्ते का हिसाब-किताब रखता था। वह बैंक को एचआरए का ई-मेल भेजते समय बैंक खाते की जगह अपनी पत्नी का बैंक खाता नंबर लिख देता था।बैंक इलेक्ट्रानिक क्लीयरिंग सिस्टम के माध्यम से रुपये बताए गए खातों में भेज देता था।वहीं अनिल बैंक को भेजे गए कागजों पर सही बैंक खाता संख्या लिखता था।इसकी वजह से वह अभी तक पकड़ में नहीं आ रहा था।

अन्य पुलिस कांस्टेबल का कहना है कि अनिल की पत्नी भी जांच के दायरे में आ गई है।पुलिस इस बात की भी जांच करेगी कि क्या अनिल की पत्नी ने बैंक खातों में जमा रुपये निकालकर खर्च किए हैं।अगर ऐसा पाया गया तो उसे भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

कुछ पुलिस का कहना है कि इस घोटाले में बैंककर्मियों की मिलीभगत की आशंका है।इसलिए घोटाले की अवधि के दौरान बैंक में तैनात रहे कर्मचारियों से भी पूछताछ की जाएगी।इसके साथ ही अनिल के पिछले लेनदेन की भी जांच की जाएगी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV