Main Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड में आतिशबाजी को लेकर दो समुदायों के लोगों में खूनी संघर्ष, इलाके में सनसनी

उत्तराखंड के रुड़की में खुशियों का त्यौहार दिवाली बहुत धूम धाम से मनाया जा रहा था तभी दो समुदायें एक दूसरे के आमने सामने आगये। और देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर मार पीट होने लगी और धारदार हथियार भी चलने लगे। इसी बीच कुछ लोगों ने पथराव भी किया, जिससे गांव में भगदड़ मच गई। झगड़ा इतने में ही शांत नहीं हुआ वहां जमकर हवाई फायरिंग भी की गई। खूनी संघर्ष में कई लोग घायल हो गए, जिनमें एक युवक की हालत नाजुक है।

घटना की सूचना मिलते ही गांव में पुलिस पहुंची और पथराव करने वाले लोगों को पे लाठियां बरसाई । तहरीर के आधार पर पुलिस ने पांच नामजद समेत 60 से अधिक अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वहीं, गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी और पुलिस बल तैनात किया गया है।

बता दें कि कोतवाली क्षेत्र के लिब्बरहेड़ी गांव में पिछले कई दिनों से दो समुदायों के लोगों में पुरानी रंजिश के चलते तनाव चला आ रहा था। दिवाली की रात एक पक्ष के लोग आतिशबाजी कर रहे थे, जिसे लेकर दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। एक पक्ष के अरविंद ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि आतिशबाजी के दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने एतराज जताया।

मिली जानकारी के मुताबिक रात को करीब सवा नौ बजे उनके चचेरे भाई अनुज और दोस्त ईशु बाइक से घर आ रहे थे। आरोप है कि इस बीच दूसरे पक्ष के लोगों ने उन्हें रोक लिया और मारपीट कर दी। विरोध करने पर धारदार हथियार से हमला बोल दिया। शोर मचाने पर परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे तो दूसरे पक्ष के लोगों ने उनके साथ भी मारपीट कर दी। आरोप है कि दूसरे पक्ष ने पथराव कर दिया और हवाई फायरिंग भी की।

विवाद की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी जिससे तुरंत भारी पुलिस बल गांव पहुंचा और पथराव कर रहे लोगों को लाठियां भांजकर खदेड़ा। वहीं, खूनी संघर्ष में अनुज और ईशु घायल हो गए, जिन्हें पीएचसी में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने अनुज की हालत गंभीर देख हायर सेंटर भेज दिया। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

बताया गया कि कोतवाली प्रभारी प्रदीप चौहान ने बताया कि मेहरउद्दीन पुत्र बशीर, शाहनवाज पुत्र शहजाद, भूरा पुत्र जब्बार, सुहेल और सलीम के खिलाफ बलवे की धाराओं में केस दर्ज किया है। ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। कोई माहौल खराब करता है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उधर, एसपी देहात नवनीत सिंह और सीओ मंगलौर डीएस रावत ने भी गांव पहुंच मामले की जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button