Main Slideउत्तराखंड

गढ़वाल विवि का इंटरनेट बंद, डीएवी के 1200 छात्रों की परीक्षाएं लटकीं

गढ़वाल विश्वविद्यालय का इंटरनेट बंद होने की वजह से डीएवी पीजी कॉलेज के 1200 छात्रों की इंटरनल परीक्षाएं अटक गई हैं। विवि की ओर से रोल नंबर न मिलने के चलते सोमवार को भी बीएससी के छात्रों की इंटरनल परीक्षाएं नहीं हो पाई। डीएवी पीजी कॉलेज में बीएससी प्रथम सेमेस्टर के छात्र सोमवार को कॉलेज में इंटरनल परीक्षाएं देने आए लेकिन मायूस होकर लौट गए। दरअसल, बीएससी के 1200 छात्रों को अभी तक गढ़वाल विश्वविद्यालय ने रोल नंबर अलॉट ही नहीं किया है। इसके चलते छात्रों की इंटरनल परीक्षाएं संपन्न नहीं हो पा रही हैं। लगातार परीक्षाएं स्थगित की जा रही हैं जबकि सेमेस्टर परीक्षाओं में अब बहुत कम समय बचा है। विवि की सेमेस्टर परीक्षाएं पांच दिसंबर से शुरू होने जा रही हैं।

Loading...

छात्रों का कहना है कि अगर इससे पूर्व इंटरनल परीक्षाएं पूरी नहीं होंगी तो वह फेल हो जाएंगे। कॉलेज प्रशासन की भी यह चिंता है कि अगर समय से इंटरनल परीक्षाएं होने के बाद उनका मूल्यांकन न हुआ तो छात्रों के लिए समस्या पैदा हो सकती है। डीएवी कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. अजय सक्सेना का कहना है कि छात्रों को रोल नंबर न मिलने पर उन्होंने सोमवार को विवि के कुलसचिव प्रो. एके झा से फोन पर बात की। उन्होंने कंप्यूटर सेक्शन में बात करने को कहा। जब वहां बात की गई तो उन्होंने बताया कि ऑल वेदर रोड के काम की वजह से इंटरनेट लाइन कट गई है।

इस वजह से छात्रों के रोल नंबर वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो पा रहे हैं। यह लाइन कब ठीक होगी, इसका कोई जवाब नहीं मिला। गढ़वाल विवि में इंटरनल परीक्षाओं के अंक अपलोड करने से लेकर रोल नंबर आवंटन की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन है। ऐसे में अगर समय से इंटरनेट कनेक्शन न चला तो दूसरे कॉलेजों के छात्रों के लिए भी मुश्किल पैदा हो सकती है। डीएवी कॉलेज के सोमवार को रोल नंबर न मिलने के विरोध में छात्रों ने प्राचार्य का घेराव किया। प्राचार्य ने विवि स्तर से देरी की बात कही, जिसके बाद उन्होंने प्राचार्य के माध्यम से विवि से जल्द रोल नंबर जारी करने की मांग की।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV