उत्तर प्रदेशप्रदेशबड़ी खबर

INX मीडिया मामले में पी.चिदंबरम को लगभग 106 दिन बाद सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

बता दे की चिदंबरम के लिए यह एक बड़ी राहत है क्योंकि वह पिछले 106 दिन से जांच एजेंसी या न्यायिक हिरासत में थे आपको बता दे की यह मामला ED से जुड़ा है, जिसमें उन्हें जमानत मिली है। इससे पहले चिदंबरम को सीबीआई से जुड़े केस में जमानत मिल चुकी है। चिदंबरम ने इस मामले में आए हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी, जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

जो की आज सुप्रीम कोर्ट ने 2 लाख के बॉन्ड के साथ यह जमानत दी है। साथ ही जमानत देते हुए कोर्ट ने चिदंबरम से यह भी कहा है कि वो केस पर सार्वजनिक बयान न दें। जमानत देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम पर कुछ शर्तें भी लगाई हैं। कोर्ट ने आदेश दिया है कि वह बिना परमिशन के यात्रा न करें। साथ ही कोर्ट ने चिदंबरम को यह भी हिदायत दी है कि वो केस से जुड़े किसी गवाह से संपर्क न करें।

आइये जानते है की कब से जेल में बंद हैं चिदंबरम? और क्या है मामला?
आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था. पूछताछ के बाद उन्हें 6 सितंबर को तिहाड़ जेल भेज दिया गया था.आपको बता दे की उन पर साल 2007 में केंद्रीय वित्तमंत्री रहते हुए कथित रूप से विदेशी धन लेने के बाद आईएनएक्स मीडिया को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी देने में नियमों का उल्लंघन करने के आरोप हैं। अब वहीं आईएनएक्स केस में चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज चिदंबरम को भी जमानत दे दी.

Related Articles

Back to top button