Main Slideदिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

CM केजरीवाल ने दिए जांच के आदेश,10-10 लाख रुपये के मुआवजे को देने का किया ऐलान

बता दे राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अनाज मंडी में लगी आग से अबतक 43 लोगों की मौत हो चुकी है. 20 लोगों की हालत अभी भी गंभीर बताई जा रही है. अधिकारियों का कहना है कि मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. घटनास्थल का जायजा लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिल्मीस्तान पहुंचे हैं. उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. साथ ही घायलों के लिए एक लाख रुपए की घोषणा की है. साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा मैंने मजिस्ट्रेट इंक्वायरी को आदेश दिया है और सात दिन में रिपोर्ट देने की बात भी कही है.

Loading...

इस आग में घायल हुए लोगों का हिंदू राव अस्पताल, आरएमएल, लेडी हार्डिंग व एलएनजेपी में इलाज चल रहा है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आग लगने की यह घटना बैग बनाने वाली एक फैक्‍ट्री में हुई. अभी तक आग लगने की वजहों का पता नहीं चल सका है. कहा जा रहा है कि ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई है. दमकल विभाग का कहना है कि यह दिल्ली का अब तक का सबसे बड़ा रेस्क्यू ऑपरेशन है.

अस्पतालों में भर्ती कराये गये घायलों से मिलने पहुंचे cm केजरीवाल ने मृतकों के घरवालों के लिए 10-10 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान भी किया साथ ही उन्होंने घायलों को 1-1 लाख रुपए मुआवजा और पूरा इलाज कराने का भी ऐलान किया.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV