Main Slideउत्तर प्रदेश

गोरखपुर और कौशांबी में सड़क दुर्घटनाओं में 12 की मौत, तीन दर्जन घायल

सोनौली हाइवे पर महराजगंज जिले के कोल्हुई कस्बे के समीप सड़क किनारे खड़े ट्रक से शनिवार की रात एक मैजिक भिड़ गईं। इस दुर्घटना में मैजिक सवार छह जायरीनों की मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल 12 लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। सभी लोग किछौछा दरगाह (अंबेडकर नगर जिला) पर चादर चढ़ा कर कोल्हुई आ रहे थे। इस दौरान मैजिक चालक को झपकी आने से यह दुर्घटना हो गई।वहीं कौशांबी में बरात लेकर जा रही बस पलटने से छह लोगों की मौत की जानकारी हुई है। जबकि बस में सवार दो दर्जन लोग घायल हो गये। बस ने पानी के टैकर में मारी टक्कर, एक की मौत उन्नावः आगरा एक्सप्रेस-वे पर रविवार सुबह औरास के लोधाटिकुर गांव सामने एक तेज रफ्तार निजी बस ने पानी के टैंकर में पीछे से टक्कर मार दी। दुर्घटना में टैंकर चालक महेंद्र प्रताप (28) पुत्र रामभरोसे निवासी जिलई थाना किशनी जनपद मैनपुरी की मौत हो गई। महेंद्र इटावा से पानी का टैंकर लेकर लखनऊ जा रहा था। हादसे के बाद बस चालक भाग निकला, जबकि बस के कई यात्रियों को भी हल्की चोटें आईं। पुलिस ने बस यात्रियों को दूसरे साधनों से लखनऊ भिजवा कर बस को कब्जे में ले लिया। मृतक के भाई राजेश ने थाने पहुंच कर भाई के शव की पहचान की और अज्ञात बस चालक के खिलाफ तहरीर दी है।   टायर फटने से बाइक बेकाबू हो गिरी, पत्नी की मौत, पति बच्चा घायल उन्नाव: लखनऊ कानपुर हाईवे पर तेज रफ्तार बाइक टायर फटने से बेकाबू हो पलट गई हादसे में लखनऊ के आशियाना मोहल्ला निवासी महिला की मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहा पति और 5 साल का बच्चा घायल हो गया।  आशियाना मोहल्ला निवासी हरिपाल 33 पुत्र अमोल शनिवार रात अपनी पत्नी किरण 30 और 5 साल के बेटे विनय के साथ मांगलिक कार्यक्रम ने शरीक होने शहर के मोहल्ला कब्बाखेड़ा स्थित गेस्ट हाउस आ रहे थे। हाईवे पर दही चौकी के पास बाइक का टायर फट गया, जिससे बाइक बेकाबू हो गिर गई। सिर में गंभीर चोट आने से किरन की मौत हो गई। पति और बच्चा घायल हो गया। दोनो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading...

जानकारी के मुताबिक किछौछा मजार पर चादर चढ़ा कर 17 जायरीन मैजिक से कोल्हुई व निचलौल स्थित अपने घर आ रहे थे। मैजिक अभी कोल्हुई कस्बे में पहुंचने वाली थी कि सड़क किनारे खड़े ट्रक से भिड़ गई। जिसके चलते हुसेन पुत्र सुजान 30 वर्ष की मौके पर ही मौत हो गई,जबकि मैजिक में सवार ड्राइवर समेत 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

देर रात हुई भीषण दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को मैजिक से निकाल रात में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल में इलाज के दौरान रविवार की भोर में करीब 3.45 बजे रिजवाना पुत्री सुजान 16 वर्ष, नजरुनिशा पत्नी सुजान 50 वर्ष, व शबीबुनिशा 50 वर्ष पत्नी रुआबुल्लाह अंसारी थाना निचलौल की मौत हो गई। जब कि 14 घायलों को चिकित्सकों ने गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया।

मेडिकल कालेज में मजीदुन्निशा 35 वर्ष व शबीना पुत्री बिलाल अहमद निवासी बिले पार्ले मुम्बई 21 वर्ष की मौत हो गई। 12 घायलों को परिजनों द्वारा गोरखपुर मेडिकल कालेज सहित विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें शबाना 17 वर्ष , रुखसाना 25 वर्ष, जावेद 28 वर्ष छोटू 20 वर्ष की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमर्टम के लिए भेज दिया है। 

चित्रकूट की कर्वी कोतवाली अंतर्गत ब्यूर इलाके में रविवार को सड़क हादसे में फार्मासिस्ट अभिशेष सिंह पुत्र राज बहादुर सिंह की मौत हो गई। बाइक से घर लौट रहे थे। इसी बीच निर्माणाधीन पुलिया के पास घटना हुई। घटनास्थल पर काफी देर तक किसी के न पहुंचने के कारण ज्यादा खून बहने से दम तोड़ दिया। यूपी-100 पुलिस टीम ने अस्पताल पहुंचाया पर मृत घोषित कर दिया। मृतक शिवरामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात थे।

खड़ी डीसीएम से टकराई बस, एक यात्री की मौत, छह घायल
उन्नावः लखनऊ-बांगरमऊ मार्ग पर आसीवन थाना क्षेत्र बारीथाना के पास सड़क के किनारे खड़ी डीसीएम में दिल्ली से लखनऊ जा रही रोडवेज बस में टक्कर मार दी। दुर्घटना में दिल्ली से अपने घर औरास थाना क्षेत्र के गांव मोहनखेडा जा रहे अशोक (22) पुत्र रामपाल की मौत हो गई जबकि औरास थाना क्षेत्र के गांव धानमऊ निवासी श्रीमती पत्नी शिशुपाल सुशांत (5), सुमित (3) और परसौरा निवासी ईश्वरी पुत्र रामभजन के साथ आसीवन के गांव टिकरा निवासी जगनू पुत्र शिवबरन घायल हो गए। हालत गंभीर होने से श्रीमती और उनके बेटे सुशांत के साथ जगनू को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

बस ने पानी के टैकर में मारी टक्कर, एक की मौत
उन्नावः आगरा एक्सप्रेस-वे पर रविवार सुबह औरास के लोधाटिकुर गांव सामने एक तेज रफ्तार निजी बस ने पानी के टैंकर में पीछे से टक्कर मार दी। दुर्घटना में टैंकर चालक महेंद्र प्रताप (28) पुत्र रामभरोसे निवासी जिलई थाना किशनी जनपद मैनपुरी की मौत हो गई। महेंद्र इटावा से पानी का टैंकर लेकर लखनऊ जा रहा था। हादसे के बाद बस चालक भाग निकला, जबकि बस के कई यात्रियों को भी हल्की चोटें आईं। पुलिस ने बस यात्रियों को दूसरे साधनों से लखनऊ भिजवा कर बस को कब्जे में ले लिया। मृतक के भाई राजेश ने थाने पहुंच कर भाई के शव की पहचान की और अज्ञात बस चालक के खिलाफ तहरीर दी है।

टायर फटने से बाइक बेकाबू हो गिरी, पत्नी की मौत, पति बच्चा घायल
उन्नाव: लखनऊ कानपुर हाईवे पर तेज रफ्तार बाइक टायर फटने से बेकाबू हो पलट गई हादसे में लखनऊ के आशियाना मोहल्ला निवासी महिला की मौत हो गई, जबकि बाइक चला रहा पति और 5 साल का बच्चा घायल हो गया। 
आशियाना मोहल्ला निवासी हरिपाल 33 पुत्र अमोल शनिवार रात अपनी पत्नी किरण 30 और 5 साल के बेटे विनय के साथ मांगलिक कार्यक्रम ने शरीक होने शहर के मोहल्ला कब्बाखेड़ा स्थित गेस्ट हाउस आ रहे थे। हाईवे पर दही चौकी के पास बाइक का टायर फट गया, जिससे बाइक बेकाबू हो गिर गई। सिर में गंभीर चोट आने से किरन की मौत हो गई। पति और बच्चा घायल हो गया। दोनो को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close