Main Slideदेशबड़ी खबर

आज राज्यसभा में अमितशाह और सभी सांसदों को सदन में उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये .

लोकसभा में छह विधेयक पारित हुए हैं और इन्हें राज्यसभा की मंजूरी मिलनी बाकी है। चार विधेयक राज्यसभा में पारित हुए हैं जिन्हें लोकसभा की मंजूरी मिलनी बाकी है। उन्होंने कहा कि 11 और विधेयक लंबित हैं जिन्हें आने वाले दिनों में संसद के दोनों सदनों में पेश किया जाना है।

शाह ने अपने संबोधन में राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग विधेयक का जिक्र करते हुए कहा कि इसे 260 के मुकाबले 48 मतों से पारित किया गया। सूत्रों ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह अंतर बड़ा हो सकता था।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में अमित शाह ने सभी सांसदों को सदन में मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए कहा। सूत्रों ने बताया कि शाह ने कहा कि विधेयक पर मत विभाजन के समय सांसदों की मौजूदगी जरूरी है। उन्होंने कहा कि आज (मंगलवार) राज्यसभा में तीन तलाक को निषेध बनाने संबंधी विधेयक पर मतदान के दौरान सांसद उपस्थित रहें।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि यह अंतर बड़ा हो सकता था। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री समेत भाजपा का शीर्ष नेतृत्व बार बार सांसदों की संसद में मौजूदगी सुनिश्चित करने पर जोर देता रहा है। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि अब तक संसद में 15 विधेयक पारित हुए हैं।

Related Articles

Back to top button