उत्तर प्रदेशजम्मू कश्मीरदिल्ली एनसीआर

उत्तर भारत के कई हिस्सों में शीत लहरें हुई बहुत ज्यादा तेज़ ठंड ने दी दस्तक

उत्तर भारत में ठंड ने दस्तक दे दी लेकिन अब बारिश हो जाने से तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक अभी और बारिश होने की संभावना है. साथ मौसम विभाग का कहना है कि राजधानी में ठंडी हवाएं चलेंगी अगर मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री दर्ज किया गया.

Loading...

दिल्ली सहित कई राज्यों में हुई तेज बारिश और हवाओं से मौसम का मिजाज बदल गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार-पांच दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रह सकता है। वहीं अगर हम बात करे जम्मू कश्मीर की तो यहां भी बारिश और बर्फबारी के कारण पारे में गिरावट आई है। उत्तराखंड में भी भारी बारिश ने ठंड बढ़ा दी है।

वहीं बारिश होने से तापमान में 2 से 3 डिग्री गिरावट भी आएगी, जिससे ठिठुरन बढ़ना तय हो गया है उत्तर भारत क्षेत्र के कई हिस्सों में भीषण शीतलहर की चपेट में आ गया है उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में, अलाव के आसपास बैठकर स्थानीय लोग खुद को गर्म करते देखे गए है तापमान दिन पर दिन कम हो रहा है और सड़क और रेल यातायात को प्रभावित कर रहा है। इस बीच कोहरे की एक मोटी परत छा गई और तड़के दृश्यता कम होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV