Main Slideउत्तर प्रदेशदिल्ली एनसीआरबड़ी खबर

राहुल गांधी के ‘रेप इन इंडिया’ बयान पर लोकसभा में हुआ हंगामा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने की माफी की मांग

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के रेप संबंधी मामलों पर दिए गए एक बयान पर आज लोकसभा में जमकर हंगामा हुआ. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई महिला सांसदों ने राहुल गांधी के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जाहिर करते हुए उनसे माफी की मांग की. बता दें कि राहुल गांधी ने झारखंड में एक चुनावी रैली के दौरान रेप मामलों पर बयान दिया था. उन्होंने मेक इन इंडिया की तुलना रेप इन इंडिया से की .

इस मुद्दे पर सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित करनी पड़ी. एक बार के स्थगन के बाद दोपहर 12 बजे कार्यवाही फिर शुरू होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को माफी मांगनी चाहिए. ऐसे बयान देने वाले को इस सदन का सदस्य रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.

लोकसभा में इस बयान पर आपत्ति जताते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, ‘गांधी खानदान के सदस्य ने कहा है कि महिलाओं का बलात्कार होना चाहिए, देश में हर कोई बलात्कारी नहीं है. जो बलात्कारी है, उसे कानून सजा देता है. हर महिला को कलंकित नहीं किया जा सकता है, इसपर एक्शन लेना चाहिए स्मृति ईरानी ने कहा- ‘इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कोई नेता यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाना चाहिए. क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है?’

Related Articles

Back to top button