जीवनशैली

ग्लिटर ऑय शैडो से ससंखो को दे अलग लुक, इस्तेमाल करने से पहले जाने ये बात .

ग्‍लीटर आई शैडो को बिल्‍कुल सही तरीके से लगाना भी एक कला है. अगर आप इसे सही तरह से स्‍टेप बाई स्टेप लगाएंगी तो आंखों की सुंदरता और बढ़ जाएगी. इसके लिए बस आपको सही रंग, सही ब्रांड और अच्‍छी क्‍वालिटी को चुनना है ताकि आंखों को कोई नुकसान न हों और आपकी ड्रेस के साथ आपका मेकअप सूट करें.

वैसलीन या जेल का इस्‍तेमाल करें ग्‍लीटर आईशेडो को लगाने से पहले अपनी आईलेश लाइन पर जैल या वैसलीन को लगाएं. ऐसा करने से मेकअप ज्‍यादा आकर्षक लगता है और लम्‍बे समय तक टिका रहता है. इस तरीके से ग्‍लीटर आईशैडो के मेकअप में परफेक्‍शन आता है.

क्‍वालिटी  यह सबसे जरूरी है कि अच्‍छी क्‍वालिटी का ग्‍लीटर आईशेडो इस्‍तेमाल किया जाए. यह सिर्फ आपके मेकअप के लिए ही नहीं बल्कि आपकी सुंदरता के लिए भी जरूरी होता है.

ग्‍लीटर के रंग का चयन आप किस थीम की पार्टी में जा रही हैं, आपकी ड्रेस का शेड क्‍या है आदि बातों को ध्‍यान में रखकर आईमेकअप के लिए ग्‍लीटर के रंग का चयन करें. ग्‍लीटर आईशेडो के कुछ कलर मल्‍टीपर्पज होते है जैसे – ब्‍लैक, व्‍हाइट, सिल्‍वर या गोल्‍डन. इन्‍हें आप किसी भी ड्रेस पर लगा सकती हैं.

लगाने का तरीका  ग्‍लीटर आईशैडों को बेहद सावधानीपूर्वक लगाना होता है. इसे लगाने के लिए क्‍यू – टिप या ग्‍लीटर एप्‍लीकेटर का इस्‍तेमाल करना होता है. पलकों पर शेड लगाने से पहले हल्‍का शेड करें और उसके बाद प्रॉपर लगाएं. इसे लगाते समय हिलें नहीं और न ही पलकों को झपकाएं.

क्रीम आईशेडों को लगाएं अपनी ग्‍लीटर मेकअप किट में क्रीम आईशैडों को रखने का तरीका खास है. ग्‍लीटर आईशैडो को आंखों में लगाने से पहले क्रीम बेस आईशैडों का इस्‍तेमाल करें. इससे आपके पूरे चेहरे पर ग्‍लीटर नहीं फैलेगा.

Related Articles

Back to top button