Main Slideदेशबड़ी खबर

नागरिकता कानून के नाम पर हंगामा जारी है,केरल में बस पर पथराव.

नए नागरिकता कानून के विरोध के बीच एहतियात के तौर पर पश्चिम बंगाल के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है। उत्तर दिनाजपुर, मालदा, मुर्शिदाबाद, हावड़ा, उत्तर 24 परगना (बशीरहाट और बशीरहाट सब डिवीजन) और दक्षिण 24 परगना के कुछ हिस्सों में इंटरनेट को निलंबित कर दिया गया।

असम के पुलिस महानिदेशक, बीजे महंत ने कहा, 136 मामले अब तक दर्ज किए गए हैं और 190 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया है। ये सामान्य लोकतांत्रिक प्रदर्शनकारी नहीं थे, लेकिन हिंसा में लिप्त लोगों कुछ षड्यंत्रकारियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

असम पुलिस के महानिदेशक भास्कर ज्योति महंता ने कहा कि दुर्भाग्य से पुलिस कार्रवाई में 4 लोग मारे गए हैं। स्थिति ऐसी हो गई थी कि अधिक लोगों और संपत्ति को बचाने के लिए पुलिस को गोली चलानी पड़ी। स्थिति अब काफी नियंत्रण में है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रमुख मायावती ने कहा कि बसपा के संसदीय दल ने भी राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है। हमारी पार्टी यूपी विधानसभा में भी नागरिकता संशोधन कानून और महिलाओं के खिलाफ अपराधों के खिलाफ आवाज उठाएगी।

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) प्रमुख मायावती ने नागरिकता संशोधन कानून पर कहा कि मैं केंद्र सरकार से इस असंवैधानिक कानून को वापस लेने की मांग करता हूं, अन्यथा भविष्य में इसके नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं।

दिल्ली पुलिस : 15 दिसंबर को हुए जामिया मिलिया इस्लामिया घटने के सिलसिले में आपराधिक पृष्ठभूमि वाले 10 लोग गिरफ्तार किए गए हैं। किसी भी छात्र को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

Related Articles

Back to top button