Main Slideदेश

एक और पार्टी, इस राज्य में भाजपा से रिश्ता तोड़ सकती है…

जम्मू कश्मीर में पीडीपी और बीजेपी का गठबंधन टूटने के बाद NDA से एक और पार्टी ने अलग होने के संकेत दिए है. झारखण्ड NDA की सदस्य और भाजपा के सुख दुःख में साथ रहने वाली झारखंड स्टूडेंट यूनियन के एक प्रवक्ता की मानें तो बीजेपी अगर अपने रवैये में कोई बदलाव नहीं लाती है तो पार्टी अगले विधानसभा चुनावों में ना सिर्फ अपना रास्ता बदलेगी साथ ही 81 सीटों पर अपने उम्मीदवार भी खड़ा करेगी. दरअसल झारखंड में दोनों पार्टयों के बीच मदभेद के कयास इसलिए भी तेज हो गए है क्योकि पिछले हफ्ते ही बिहार में NDA समर्थक और मुख्यमंत्री नितीश कुमार की सत्ता रूढ़ पार्टी जेडीयू ने आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनावों के लिए सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का ऐलान कर दिया है.

Loading...

ऐसे में  झारखंड स्टूडेंट यूनियन के NDA से अलग होने के बाद बीजेपी झारखंड में सिंगल पार्टी रह जाएगी. हालांकि हाल ही में संपन्न हुए सिल्ली और गोमिया के विधानसभा उप चुनावों में झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) को करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस चुनावों में हार के बाद से ही बीजेपी और आजसू में बढ़ती दूरियां देखने को मिल रही है. बता दें कि इन उप चुनावों में हार के बाद आजसू अध्यक्ष सेदेश महतो ने कहा था कि अब समय बीजेपी के साथ गठबंधन पर समीक्षा करने का है. 

क्यों नाराज आजसू 

जिन दो सीटों पर उपचुनाव हुए उनमें गोमिया सीट पर बीजेपी ने अपना कैंडिडेट खड़ा किया और सिल्ली सीट आजसू के लिए थी. लेकिन आजसू ने दोनों सीटों पर दवा ठोका और जब सीट नहीं मिली तो दोनों विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए. अब आजसू नेताओं का आरोप है कि राज्य में पूर्ण बहुमत मिलने के बाद बीजेपी ने अपना चरित्र बदल लिया जबकि हर बार आजसू की बदौलत ही भाजपा सर्कार में आती है.  

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close