Main Slideट्रेंडिगबड़ी खबर

दिल्ली समेत कई राज्यों में हाई अलर्ट, असम में इंटरनेट सेवा बहाल.

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के बाद 11 दिसंबर को सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। यूपी के संभल में नागरिकता कानून के विरोध के दौरान 19 दिसंबर को हुई हिंसा के मामले में समाजवादी पार्टी के नेताओं, सांसद शफीकुर्रहमान बर्क और फिरोज खान सहित 17 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। अलीगढ़ में रेड अलर्ट जारी है।

नागरिकता कानून का विरोध कर रहे एएमयू छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के बाद शुक्रवार की नमाज के मद्देनजर भारी सुरक्षा तैनात की गई। इसकी जानकारी अलीगढ़ के जिला मजिस्ट्रेट ने दी।

एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि विरोध करना हमारा अधिकार है। हम हिंसा की निंदा करते हैं और जो कोई भी हिंसा में शामिल है वह पूरे विरोध का दुश्मन है। विरोध प्रदर्शन किया जाना चाहिए, लेकिन शांति बनाए रखने पर ही यह सफल होगा।

तमिलनाडु में पुलिस ने विरोध प्रदर्शन करने के लिए चेन्नई के वल्लुवर कोट्टम में एकत्रित हुए अभिनेता सिद्धार्थ, संगीतकार टीएम कृष्णा, सांसद थिरुमावलवन और एमएच जवाहिरुल्ला सहित 600 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। नागरिकता कानून के विरोध के लिए अनुमति न मिलने बाद भी इन्होंने प्रदर्शन किया। इसके चलते उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम समेत दिल्ली-एनसीआर के अन्य जिलों के जिला अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाए रखने और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर नागरिकता कानून को लेकर अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया है।

Jio ने गाज़ियाबाद सब्सक्राइबर से कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार आपके क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है। जैसे ही हम सरकार से निर्देश प्राप्त करेंगे, आप इंटरनेट सेवा का उपयोग कर सकेंगे।

Related Articles

Back to top button