Main Slideबड़ी खबर

सीएए प्रोटेस्ट :- ओवैसी का कहना है की, हिंसा में शामिल लोग विरोध के दुश्मन.

लखनऊ और गाजियाबाद समेत यूपी के कई जिलों में इंटरनेट सेवा बाधित है। वहीं असम में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की गईं। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के बाद 11 दिसंबर को सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि विरोध करना हमारा अधिकार है। हालांकि हम हिंसा की निंदा करते हैं और जो कोई भी हिंसा में शामिल है वह पूरे विरोध का दुश्मन है। विरोध प्रदर्शन किया जाना चाहिए, लेकिन शांति बनाए रखने पर ही यह सफल होगा।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के अनुसार लखनऊ में लगभग 150 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इसके अलावा राजधानी सहित पूरे राज्य में इंटरनेट सेवाएं ठप हैं। नागरिकता कानून के खिलाफ गुरुवार को लखनऊ और संभल में हिंसक प्रदर्शन हुआ, जिससे सार्वजनिक और निजी संपत्ति का बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ।

एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि विरोध करना हमारा अधिकार है। हम हिंसा की निंदा करते हैं और जो कोई भी हिंसा में शामिल है वह पूरे विरोध का दुश्मन है। विरोध प्रदर्शन किया जाना चाहिए, लेकिन शांति बनाए रखने पर ही यह सफल होगा।

तमिलनाडु में पुलिस ने विरोध प्रदर्शन करने के लिए चेन्नई के वल्लुवर कोट्टम में एकत्रित हुए अभिनेता सिद्धार्थ, संगीतकार टीएम कृष्णा, सांसद थिरुमावलवन और एमएच जवाहिरुल्ला सहित 600 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। नागरिकता कानून के विरोध के लिए अनुमति न मिलने बाद भी इन्होंने प्रदर्शन किया। इसके चलते उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

गाजियाबाद, नोएडा और गुरुग्राम समेत दिल्ली-एनसीआर के अन्य जिलों के जिला अधिकारियों ने लोगों से शांति बनाए रखने और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर नागरिकता कानून को लेकर अफवाहों पर ध्यान न देने का आग्रह किया है।

Related Articles

Back to top button