Main Slideदेशबड़ी खबर

कोहरे के कारण से 46 फ्लाइटें डाइवर्ट, साथ ही 7 ट्रेनें लेट हुई, कुछ और राज्‍यों में ओले गिरने की संभावना है.

हिमाचल में भी अगले दो दिन बर्फबारी और बारिश की संभावना जताई है। वहीं उत्‍तर भारत के अधिकांश इलाकों में कोहरे से जनजीवन प्रभावित हुआ है। दिल्‍ली एयरपोर्ट पर भी कोहरे की मार पड़ी है जिससे 46 फ्लाइटों को डाइवर्ट करना पड़ा है।

मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी ऑल इंडिया बुलेटिन में कहा गया है कि उत्तर राजस्थान, पंजाब और चंडीगढ़ में अलग-अलग इलाकों में बेहद घना कोहरा छाया है। हरियाणा, दिल्ली, उत्‍तर प्रदेश, झारखंड, पंजाब, बिहार, असम और मेघालय में इलाकों में घना कोहरा देखा गया। उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बादलों ने डेरा डाल दिया है।

हर साल चिल्ले कलां के दौरान ही तापमान जमाव बिंदु से नीचे जाता है, लेकिन इस बार पहले से ही चला गया जिससे जलस्रोत जमने लगे हैं। पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर शहरों में शीतलहर से हाल बेहाल है। पंजाब के बठिंडा और हरियाण के हिसार में तो शिमला से भी कम तापमान दर्ज किया गया।

स्‍काईमेट वेदर के मुताबिक, यही नहीं अरब सागर के उत्तर-पूर्वी भागों से दक्षिण-पूर्वी राजस्थान तक एक ट्रफ भी दिखाई दे रहा है। इससे महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में ओलावृष्टि के साथ मध्यम बौछारें पड़ने की आशंका है। यही नहीं अगले 24 घंटों में उत्तर और उत्तर-पूर्वी राजस्थान, दक्षिणी हरियाणा और दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

श के अधिकांश इलाकों में जारी शीतलहर और कुहरे से यातायात सेवाओं पर भी तगड़ी मार पड़ी है। उत्‍तर भारत की ओर आने-जाने वाली 17 ट्रेनें काफी देर से चल रही हैं। दिल्‍ली एयरपोर्ट पर भी कोहरे की तगड़ी मार पड़ी है जिससे 46 फ्लाइटों को डाइवर्ट करना पड़ा है।

Related Articles

Back to top button