धर्म/अध्यात्म

जीवन में चाहते है खुशहाली तो रखे खास इन बातों का ध्यान ..जानिये.

वास्तुशास्त्र के मुताबिक दाम्पत्य जीवन में बैडरूम में रखी चीजों के कारण भी उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है। बेडरूम में रखा कुछ सामान और कुछ खास तस्वीरों से दांपत्य जीवन में परेशानियां बढ़ जाती हैं। वास्तुशास्त्र कहता है कि घर में चीजें वास्तु के अनुसार ही रखी जानी चाहिए, ऐसा करने से घर में सुख शांति बने रहती है और वैवाहिक जीवन में आनंद की अनुभूति होती है।

Loading...

बेडरूम में न हो हनुमान जी की तस्वीर। बजरंग बली की तस्वीर या मूर्ति अपने बेडरूम में नहीं लगाना चाहिए  , क्योंकि हनुमान जी बाल ब्रम्हचारी हैं। हनुमान जी की तस्वीर आप घर के मुख्य द्वारा पर लगा सकते हैं। घर के मुख्य द्वार पर हनुमान जी की पंचमुखी अवतार वाली तस्वीर लगानी चाहिए, इससे घर में नकारात्मकता का प्रवेश नहीं होता है।

फ्लॉवर पाॅट से पति-पत्नी में दूरियां बढ़ती हैं। गलत जगह रखा हुआ पौधा कई बार आपके लिए अच्छा नहीं होता और  वो आपके लिए आसान काम को भी मुश्किल कर सकता है। बेडरूम में किसी भी तरह का पौधा ना लगाएं, इससे वैवाहिक जीवन पर बुरा असर पड़ सकता है। घर की बालकनी में फूल लगाना सबसे अधिक शुभ माना जाता है।

एक्वेरियम के कारण सेहत पर अशुभ प्रभाव पड़ता है और दाम्प्तय संबंधो में तनाव भी बढ़ने लगता है। एक्वेरियम प्रमुख प्रवेश द्वार की के बाईं तरफ रखा हुआ होना चाहिए। आप एक्वेरियम को घर में कहीं भी और रख सकते हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV