Main Slideदेशबड़ी खबर

सीएए प्रोटेस्ट न्यूज को लेकर मायावती का कहना है की NRC और CAA को लेकर सभी आशंकाओं को दूर करे केंद्र.

भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय ने जामिया नगर में हिंसा के दौरान सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान के लिए जवाबदेह लोगों से इसकी वसूली के लिए संबंधित अधिकारियों को अदालत के निर्देश जारी करने की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। न्यायमूर्ति डीएन पटेल और न्यायमूर्ति सी हरिशंकर की हाई कोर्ट की खंडपीठ ने इस पर कोई आदेश पारित करने से इनकार कर दिया और कहा कि हम देखेंगे।

Loading...

राजस्थान के जैसलमेर में पाकिस्तानी हिंदू शरणार्थियों ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में कल एक मार्च निकाला। सीएए के विरोध में उप्र के उपद्रव ग्रस्त जिलों मे जनजीवन पटरी पर लौटने लगा है। सोमवार को प्रदेश में शांति रही। प्रदेश में मरने वालों की संख्या 21 हो गई है। लखनऊ में 25 दिसंबर को रात 8 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बाधित रहेंगी। इसकी जानकारी लखनऊ के जिलाधिकारी, अभिषेक प्रकाश ने दी है।

दिल्ली में सीएए के विरोध प्रदर्शनों के दौरान सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के लिए हर्जाना की वसूली के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है।

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को राहुल गांधी से कहा कि कांग्रेस को आधिकारिक रूप से घोषणा करे कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी पार्टी द्वारा शासित राज्यों में लागू नहीं किया जाएगा।

कोलकाता के जाधवपुर विश्वविद्यालय में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के काफिले को रोककर छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाए और राज्यपाल के खिलाफ नारे लगाए।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने सोमवार को कहा कि नागरिकों के एनआरसी के बारे में गलत जानकारी बंद होनी चाहिए क्योंकि केंद्र सरकार ने इसके बारे में अभी तक कोई अधिसूचना जारी नहीं की है। मुख्यमंत्री ने नागरिकता कानून का स्वागत किया और कहा कि गोवा के लोगों पर कानून का कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV