Main Slideट्रेंडिगदेश

आइये जानते है आखिर कहां है हमारे चहेते सांता क्‍लॉज जी का असली घर, और उनके साथ कौन रहता है.

आपके चहेते सांता क्‍लॉज का घर बर्फीले इलाके में है। यहां लगभग पूरे साल ही ठंड रहती है। सांता का असली घर फिनलैंड के रोवेनेमी शहर में है। सदियों से प्रचलित कहानियों में भी यहां से ही सांता दुनिया भर के बच्‍चों के लिए अपनी पारंपरिक स्‍लेज में गिफ्ट लेकर निकलते रहे हैं। आज भी सांता यहां पर ही बच्‍चों के लिए गिफ्ट रखने में लगे हैं।

Loading...

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सांता यहां पर अकेले नहीं बल्कि अपनी पत्‍नी और अन्‍य कई सारे एल्व्स और रेनडियर्स के साथ रहते हैं। ये उनके सबसे करीब हैं। उनका घर भी काफी विशाल है। सांता का निजी स्‍थान। क्रिसमस के मौके पर उनका ये घर बेहद खूबसूरत दिखाई देता है। बर्फ से ढका ये घर लाइट जलने पर जगमगा उठता है। यहां पर एक बड़ा सा क्रिसमस ट्री इस जगमगाते माहौल को और दिलचस्‍प बढ़ा देता है।

सांता का घर सिर्फ इसलिए ही खास नहीं है क्‍योंकि यहां से वे गिफ्ट लेकर‍ निकलते हैं, बल्कि इस कॉटेज में हाथ से सामान बनाने की अलग जगह है। यहां पर एल्‍व्‍स सांता के चहेते बच्‍चों के लिए कई तरह के ग्रीटिंग कार्ड समेत कई दूसरे गिफ्ट तैयार करते हैं। इसी घर में रहती है एक प्‍यारी सी लड़की मैगी। वो भी सांता जैसी टोपी पहनती है।

एल्‍व्‍स दरअसल, सांता की दुनिया के वो छोटे कद के जादुई लोग हैं जो सांता के खुशी फैलाने के काम में हाथ बंटाते हैं। छोटे कद के लोग बेहद समझदार और काम करने में बेहद फुर्तीले होते हैं। इनके लिए सांता के घर में खासतौर पर एक क्‍लब हाउस भी है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV